Movie Review : उम्मीद से कमजोर 'की एंड का'

फिल्म : की एंड का

क्रिटिक रेटिंग : 2.5 /5 

स्टार कास्ट : अर्जुन कपूर-करीना कपूर खान

डायरेक्टर : आर बाल्की

प्रोड्यूसर : आर बाल्की,राकेश झुनझुनवाला,आर के दमानी 

म्यूजिक डायरेक्टर : इलैया राजा,मिथुन,मीत ब्रदर्स एंड अंजन

जॉनर : रोमांटिक-कॉमेडी 

स्टोरी 

चीनी कम', 'पा' और 'शमिताभ' जैसी फिल्मों के बाद डायरेक्टर आर बाल्की ने एक बार फिर से 'की एंड का' के साथ वापसी की है. फिल्म की स्टोरी की बात करें तो फिल्म कबीर (अर्जुन कपूर) और किआ (करीना कपूर खान) की है, जिनकी मुलाकात एक फ्लाइट में होती है. और ये मुलाकात जल्द ही प्यार और फिर शादी में बदल जाती है, लेकिन फिल्म में एक ट्विस्ट है. फिल्म में जहां किआ एक वर्किंग वाइफ हैं वहीँ कबीर घर के काम करना पसंद करता है. फिल्म में कई ट्विस्ट है. पति घर पर हो और पत्नी काम करे तो हजार बातें होती हैं और इन सबके बाद आखिरकार फिल्म एक हैप्पी नोट के साथ खत्म होती है.

स्क्रिप्ट

फिल्म की स्क्रिप्ट ठीक ठाक ही है इसे और बेहतर किया जा सकता था. कई मौको पर आप खुद को फिल्म से जोड़ पाने में नाकाम रहेंगे. इंटरवल के बाद कहानी में थोड़ा ट्विस्ट आता है, लेकिन फिल्म की एंडिंग टिपिकल हिंदी फिल्मों की तरह होती है. क्लाइमैक्स को और अच्छा बनाया जा सकता है.

डायरेक्शन

आर बाल्की का डायरेक्शन काफी नेचुरल सा होता है और जब उनके साथ पी सी श्रीराम जैसा सिनेमेटोग्राफर हो, तो विजुयल के हिसाब से फिल्म पहले ही रिच हो जाती है. फिल्म में ट्रेन यार्ड और अमिताभ बच्चन वाले सीक्वेंस में कमाल की सिनेमेटोग्राफी देखने को मिलती है.

एक्टिंग 

अगर एक्टिंग की बात करें तो अर्जुन ने अच्छा काम किया है. वहीँ करीना कपूर खान ने भी किया के रोल के साथ पूरा इंसाफ किया है. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन का कैमियो अपीयरेंस भी शानदार है.

म्यूजिक 

फिल्म का म्यूजिक भी अच्छा है. हनी सिंह का सॉन्ग 'हाई हील' तो पहले से ही हिट था, वहीँ मिथुन द्वारा गाया गया 'जी हुजूरी' भी फिल्म की थीम के साथ मैच करता है.

क्यों देखे ?

अगर आप आर बाल्की की फिल्मों और अर्जुन-करीना के फैन है और वीकेंड पर आप के पास करने के लिए कुछ ख़ास नहीं है तो इस फिल्म को देख सकते हैं.

Related News