संघीय समिति ने मुद्रास्फीति को 'गंभीर खतरा' कहा, इससे लड़ने का संकल्प लिया

वाशिंगटन: अगर सीनेट द्वारा पुष्टि की जाती है, तो फेडरल रिजर्व बोर्ड के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के सभी तीन उम्मीदवारों ने अर्थव्यवस्था की वसूली को बनाए रखते हुए बढ़ती मुद्रास्फीति को कम करने का वादा किया है।

सीनेट बैंकिंग समिति की सुनवाई में, सारा ब्लूम रस्किन, एक पूर्व फेड गवर्नर और पर्यवेक्षण के लिए फेड के उपाध्यक्ष के लिए बिडेन के उम्मीदवार ने कहा, "मैं काम करने वाले लोगों पर टोल मुद्रास्फीति के सटीक को पहचानना चाहता हूं जो इस बारे में चिंतित हैं कि भोजन, आवास और परिवहन जैसी आवश्यक चीजों के लिए उनके पेचेक कितने दूर तक जाएंगे। और यह एक शीर्ष प्राथमिकता होनी चाहिए, जबकि हम अपने आर्थिक विकास को बनाए रखते हैं।"

लिसा कुक, अर्थशास्त्र और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और फेड गवर्नर के लिए बिडेन के नामांकन ने सहमति व्यक्त की कि केंद्रीय बैंक का सबसे आवश्यक मिशन मुद्रास्फीति का मुकाबला करना है।

सुनवाई में, कुक ने कहा"उच्च मुद्रास्फीति एक लंबे, निरंतर विकास के लिए एक गंभीर खतरा है, जो, जैसा कि हम सभी जानते हैं, सभी अमेरिकियों के लिए जीवन स्तर को बढ़ाता है और व्यापक, साझा समृद्धि की ओर जाता है। यही कारण है कि मैं अच्छी तरह से लंगर वाली मुद्रास्फीति की उम्मीदों को बनाए रखने के लिए समर्पित हूं ।"

कुक ने कहा कि वह सीनेट बैंकिंग समिति के शीर्ष रिपब्लिकन पैट्रिक टूमी के एक सवाल के जवाब में "अभी के लिए" फेड के नीति पाठ्यक्रम से सहमत हैं, लेकिन मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखने के तरीके के बारे में बताने से इनकार कर दिया।

यूरोपीय संघ के वर्गीकरण में प्राकृतिक गैस और परमाणु ऊर्जा शामिल हैं

बलूचिस्तान राष्ट्रवादी सेना पाकिस्तान के नए आतंकवाद विरोधी खतरे के रूप में उभरी

एंटोनियो कोस्टा सर्वसम्मति से पुर्तगाल के पीएम के रूप में फिर से चुने गए

Related News