प्रेम विवाह करने वाले युवक के परिजनों को ग्रामीणो ने पीटा, पिता की मौत

हरियाणा / हिसार : हिसार जिले के दुल्हेड़ी गांव में युवक ने दूसरी जाती की लड़की से प्रेम विवाह किया जिसकी सजा युवक के पिता व परिजनों को दी गई। प्रेम विवाह करने वाले युवक के पिता की युवती के परिजनों व ग्रामीणों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। हमले में घायल हुई भाई की हालत भी गंभीर है। पुलिस ने युवती के परिजनों समेत 24 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोप है युवक ब्रह्मादेव के प्रेम विवाह के बाद से उसके परिजनों का गांव में सामाजिक बहिष्कार किया गया था।

बुधवार रात को ब्रह्मादेव के भाई व पिता दीवान सिंह को पहले शराब पिलाई गई और फिर बुरी तरह डंडों से पीटा गया। अस्पताल में भर्ती जयभगवान ने आरोप लगाया कि इससे भी मन नहीं भरा तो लड़की पक्ष के लोग उन्हें ट्रैक्टर में डालकर गांव के खेतों में ले गए और वहां भी पिटाई करके अचेत अवस्था में वापस गांव में फेंककर भाग गए। इसमें लड़के के पिता 48 वर्षीय दीवान सिंह व उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां दीवान सिंह ने दम तोड़ दिया। इस दौरान ब्रह्मादेव के भाई पवन और सरजीत भी घायल हुए हैं।

अंतरजातीय विवाह के बाद प्रेमी जोड़ा हिसार के सेफ हाउस में हैं। परिवार का पूरे गांव में पिछले चार माह से सामाजिक बहिष्कार किया गया था। बुधवार रात ब्रह्मादेव के परिवार के सदस्य गांव के जयबीर व आलमपुर निवासी दलबीर के साथ गांव के ही सतबीर के घर गेहूं तुलवा रहे थे। उस समय वहां युवती के परिवार के सदस्य और अन्य ग्रामीण आ गए और गांव में अनाज लेने पर ऐतराज जताते हुए ब्रह्मादेव के पिता और भाइयों से झगड़ा करने लगे। जयभगवान ने आरोप लगाया कि इसी रंजिश में ही उसके पिता की हत्या की गई है।

Related News