किसान आंदोलन के आगे झुकी सरकार, मुख्यमंत्री और किसान नेताओं के बीच होगी बातचीत

पुणे: महाराष्ट्र में एक बार फिर किसान संगठन अपनी मांगों को लेकर सडकों पर उतर आए हैं बुधवार को 30 हज़ार से अधिक किसान ठाणे पहुँच गए थे, जहाँ उन्होंने महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और धमकी दी कि अगर सरकार जल्द ही उनकी मांग पूरी नहीं करती है, तो आंदोलन की सीमा को बढ़ाया जा सकता है.

शेयर बाजार : दो दिनों की निराशा के बाद आज बाजार में लौटी रौनक   मुंबई की ओर मार्च करते हुए किसान ठाणे के आनंद नगर में मंगलवार की रात से ही जमा होने लगे थे. ये सभी किसान आज गुरुवार को मुंबई में इकठ्ठा होंगे. किसान स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने और MSP पर कानून लाने की मांगे कर रहे हैं. किसान नेताओं ने सरकार पर आरोप लगाया है कि 6 महीने गुजर जाने के बावजूद सरकार द्वारा किया गया कोई वादा पूरा नहीं किया गया है. उन्होंने चेतावनी दी है कि आगरा सरकार जल्द से जल्द मांगों को पूरा  नहीं करती है  तो दो दिन चलने वाला आंदोलन आगे भी बडाहया जा सकता है और लम्बी अवधि तक चल सकता है.

शेयर बाजार : दो दिनों की निराशा के बाद आज बाजार में लौटी रौनक

वहीं किसानों के आंदोलन को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री किसानों की बातों को सुनकर, आंदोलन को ख़त्म करने के लिए कोई निर्णय ले सकते हैं. आपको बता दें कि मार्च में भी ऐसा ही प्रदर्शन किया गया था, जिसमे 25 हज़ार किसानों ने हिस्सा लिया था.

 खबरें और भी:-

पेट्रोल-डीज़ल : एक दिन थमने के बाद फिर गिरी कीमतें, आज यह है दाम

शेयर बाजार : बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट, निफ्टी 56 और सेंसेक्स 275 अंक टूटा

अब पेटीएम से भी भर सकेंगे LIC पॉलिसी का प्रीमियम, दोनों कंपनियों में हुआ करार

Related News