प्रसिद्ध मंदिर के पुजारी ने न्यू ईयर मनाने को लेकर दी धमकी

न्यू ईयर आने को है इसके वेलकम को लेकर लोगों तैयारी करना भी शुरू कर दी है वहीँ अगले साल भारत के कई राज्यों में चुनाव होना है. उसको लेकर वहां पर रेडकार्पेट भी बिछाए जा चुके है बल्कि अगले साल जिस राज्य में चुनाव होने है उस राज्य के पुजारी ने भक्तों को धमकी दी है. साथ ही हिंदुओं को तेलुगू नव वर्ष ‘उगादि’ मनाने की सलाह दी.

आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएस रंगराजन नाम के पुजारी ने भक्तों से कहा है कि, अगर किसी ने उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं तो वह उससे उठक-बैठक करवा देंगे. उन्होंने 1 जनवरी को नए साल के जश्न को हिंदुत्व के खिलाफ बताया है. साथ ही हिंदुओं को तेलुगू नव वर्ष ‘उगादि’ मनाने की सलाह दी.

चिलकुर बालाजी मंदिर के पुजारी रंगराजन का आया ये बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. मामला सामने आने पर जब मीडिया न पुजारी से संपर्क किया तो उन्होंने अपना वीडियो वायरल होने पर खुशी जाहिर की, साथ ही अपने बयान का बचाव भी किया. पुजारी रंगराजन ने कहा कि वह हर साल नवंबर-दिसंबर के महीने में अपने भक्तों को न्यू ईयर से जुड़ी हिदायत देते हैं. उन्होंने कहा कि वे मंदिर में एक अध्यापक और भक्त छात्र की तरह हैं. ‘उगादि’ हमारा नया साल है, न कि 1 जनवरी. ऐसे में अगर कोई नए साल की शुभकामनाएं देता है तो मुझे यह अधिकार है कि मैं उसको सजा दूं. उन्होंने कहा कि, वीडियो वायरल होने की मुझे खुशी है.

पुजारी रंगराजन ने कहा कि हम हिंदू संस्कृति को भूलते जा रहे हैं. हम खुद अपनी संस्कृति को नजर अंदाज कर रहे हैं. हमें इसे बचाने की जरूरत है. रंगराजन ने उन मंदिरों पर भी नाराजगी जाहिर की जो इंग्लिश न्यू ईयर पर मंदिर परिसर को सजाने पर पैसा खर्च करते हैं. उन्होंने कहा कि, हिंदू मंदिर को ऐसा करने की जरूरत नहीं है. चर्च तक न्यू ईयर पर पैसा खर्च करने से बचता है, मंदिरों द्वारा सजावट पर राशि खर्च करना बेकार है. उन्होंने आगे कहा कि न्यू ईयर और कुछ नहीं बल्कि भीड़ का नया साल है

इस्लाम की निंदा का पोस्ट करने वाला युवक गिरफ्तार

बाएं हाथ से काम करने वालों के नास्तिक होने की संभावना अधिक

पहली बार उड़ेगा 'मेड इन इंडिया' विमान

 

Related News