अब स्लो नेटवर्क में भी मिलेगी अच्छी स्पीड, फेसबुक ने किया नया App launch

न्यूयॉर्क : फेसबुक हमेशा से अपने उपभोक्ताओं के लिए नए नए स्मार्ट फीचर्स लाता रहता है जो यूज़र्स के लिए फायदेमंद होते है. ऐसा ही नया फीचर फेसबुक एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए लाया है. फेसबुक ने अपना नया मोबाइल फोन एप मार्केट में उतारा है. कंपनी ने इस एप्लीकेशन को " फेसबुक लाइट" नाम दिया है. फेसबुक के इस नए App को विशेषतौर पर डेवलपिंग कन्ट्रीज को ध्यान में रख कर ही बनाया है. यह एप्लीकेशन जहा मोबाइल का low network रहता है वहा भी अच्छी स्पीड में काम करता है. इस App की सबसे अच्छी बात ये है कि बेहद कम डाटा में अच्छी स्पीड देगा जिससे सब बिना किसी समस्या के फेसबुक का प्रयोग कर सकेंगे.

1 एमबी से भी कम है साइज

कम नेटवर्क वाले क्षेत्रो में फ़ास्ट स्पीड देने के लिए फेसबुक लाइट एप की साइज 1 एमबी से भी कम है. इसके चलते यह स्लो नेटवक में भी कुछ टाइम में डाउनलोड और अपलोड कर सकते है  

फेसबुक कोर एक्सपीरियंस से लैस है Facebook Lite App में फेसबुक का कोर एक्सपीरियंस जैसे न्यूज फीड, स्टेटस अपडेट्स, फोटोज तथा नोटिफिकेशंस इन सभी को भी add किया गया है.

गूगल प्ले स्टोर से होगा डाउनलोड Facebook Lite App  को गूगल प्ले स्टोर पर से डाउनलोड डाउनलोड किया जा सकता है. कंपनी ने इसे पूरे एशिया समेत अफ्रीका, लेटिन अमरीका तथा यूरोप के लिए बनाया है कुछ समय बाद इसे सभी देशो के लिए भी उपलब्ध करवाया जा सकेगा.

Related News