जानें स्किन की देखभाल के लिए कितना जरुरी है फेस सीरम

अगर आप अपनी त्वचा की अच्छी देखभाल करते हैं तो आप फेस सीरम के बारे में जरुर जानते होंगे. मेकअप के साथ आपको सीरम की भी जरूरत होती है. ये चीजें आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद होती हैं लेकिन अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपकी स्किन के लिए बेहद ही अच्छा होगा. आज हम आपको बता ने जा रहे हैं कि इसके क्या फायदे होते हैं.  

जवां त्वचा के लिए फेस सीरम  फेस सीरम में एंटी एजिंग गुण होते हैं जो त्वचा को जवां बनाते हैं. कोलेजन एक पिगमेंट है जो त्वचा में कसाव बनाए रखता है. फेस सीरम कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाते है और त्वचा को जवां और स्वस्थ बनाता है.

स्किन को हील करता है त्वचा पर होने वाले पिंपल्स, घाव, दागों, मुंहासों और इंफेक्शन को फेस सीरम हील करता है. फ्स सीरम आपकी त्वचा में गहराई तक जाकर त्वचा की समस्याओं को कम करते हैं.

डार्क सर्कल को कम करता है आँखों के नीचे आए डार्क सर्कल को कम करने में भी फेस सीरम लाभकारी है. फेस सीरम से चेहरे की हल्के हाथ से मालिश करें और इसे त्वचा द्वारा सोख लेने दें. यह डार्क सर्क ना केवल कम करता है बल्कि इन्हें वापस आने से रोकता है.

त्वचा की रंगत बढ़ाता है स्किन सीरम में एंटी ऑक्सीडेंट्स होते हैं जो कि बाहरी तत्वों से त्वचा की रक्षा करते है. सीरम त्वचा की नई कोशिकाओं को भी बनाने में मदद करता है. जिससे त्वचा की रंगत निखरती है.

मॉइश्चराइज करता है अगर आपकी त्वचा रुखी है तो आपके लिए फेस सीरम लाभकारी होगा. रुखी त्वचा को नमी की जरुरत होती है. फेस सीरम त्वचा को नमी देता है और अंदर से मॉइश्चराइज करता है.

आँखों पर सही तरीके लगाएं Eye Liner, लुक होगा परफेक्ट

नेल्स को सुंदर बनाने के लिए घर पर आसानी से करें मैनीक्योर

हरियाली तीज पर महिलाएं इन टिप्स से करें खुद का परफेक्ट मेकअप

Related News