बर्फ से करे आँखों की मालिश

हमारे व्यस्त जीवन शेली में हमारी खुबसुरती कॉस्मेटिक्स पर निर्भर हो गयी है , हम यह भूल गये है के बढती उम्र के साथ साथ हमे एन कॉस्मेटिक्स की वजह से कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है .बर्फ का टुकड़ा ना केवल पानी या शर्बत में डालने के ही काम आता है बल्कि इसके इतने सारे सौंदर्य उपयोग हो सकते हैं कि आप सोंच भी नहीं सकती.आपकी सौंदर्य से संबन्धित जितनी भी परेशानियां हैं, वह सब बर्फ का टुकड़ा हल कर सकता है.

1-एक बर्फ का टुकड़ा आप के चेहरे की चरबी को कम करने में आप की बहत सहयता कर सकता है .एक बर्फ का क्यूब आप के चेहरे की चरबी को नियंत्रण रखने की क्षमता रखता है .2-4 हफ्तों तक अपने चेहरे को बरफ के क्यूब के पानी से धोएं , आपके चेहरे की चर्बी कम हो जाये गी .

2-दिन भर काम की थकान , देर रात जागना या लैपटॉप,कंप्यूटर पर काम करने के बाद अगर आप अपनी आखों पर बरफ की मालिश करो गे तो दिन के तनाव के साथ साथ आखों की सूजन भी ठीक हो जये गी तथा आँखों में नई चमक आ जाये गी .

3-आंखों के नीचे के काले घेरों को दूर करने के लिए तरह-तरह के उत्पाद बाजार में मौजूद हैं. पर आप चाहें तो बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये कारगर होने के साथ ही सुरक्षित भी हैं. अगर आपको बेहतर परिणाम चाहिए तो आप खीरे के रस और गुलाब जल को आइस क्यूब ट्रे में डालकर जमा सकते हैं. इसके इस्तेमाल से डार्क सर्कल की समस्या बहुत जल्दी दूर हो जाएगी.

 

Related News