पटना : अमन और शान्ति भंग करने की साजिश नाकामयाब

पटना : पटना शहर के अमन और शांति को ख़त्म करने की योजना नाकामयाब रही. इस साजिश को नाकामयाब करने में पुलिस और एटीएस ने कामयाबी हासिल कर ली है. पटना शहर में 145 किलो विस्फोटक बरामद किया गया. यह विस्फोटक सामग्री शहर के न्यू बाइपास में फोर्ड हॉस्पिटल के पीछे स्थित शिवनगर खेमनीचक इलाके में एक लॉज में पाया गया. इस विस्फोटक सामग्री में एक दर्जन केन बम की शक्ल में विस्फोटक आईईडी समिल्लित है. ऐसा माना जा रहा है कि किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए आतंकी संगठन पीएलएफआई ने ये विस्फोटक लॉज में छिपा कर रखे थे.

मामला गुरुवार की शाम पांच बजे का है. रांची पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर पटना पुलिस और एटीएस ने पुख्ता सुरक्षा इन्तेजाम के साथ इस क्षेत्र में में छापा मार कार्रवाई को अंजाम दिया. रामकृष्णानगर थाने के शिवनगर स्थित रामप्रवेश राय उर्फ नेताजी के लॉज में जब पुलिस ने कार्रवाई की तो वहां एक कमरे के भीतर एयरबैग में केन बम की शक्ल में आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सपलोसिव डिवाइस) प्राप्त हुए थे. इनमें 20 किलो के तीन, 10 किलो के आठ और पांच किलो के एक केन बम यानी 145 किलो विस्फोटक प्राप्त हुए. इनके साथ लोटस कंपनी के 11 टाइमर भी पुलिस ने जब्त किये है.

जानकारी के अनुसार इसके अतिरिक्त एक सिलेंडर, एक बैग और कुछ अन्य संदिग्ध सामग्री भी मिलती है. लॉज में दो युवक के रहने कि मिली जानकारी रहवासियो से जानकारी मिली है कि पहले यहां लॉज हुआ करता था. फिर कुछ दिनों के लिए पूरा घर खाली हो गया. इसके थोड़े समय बाद कुछ मजदूर श्रेणी के लोग मकान में निवास करने लगे. लेकिन हाल में दो लड़कों को यहाँ रहते हुए देखा जाएगा.

Related News