जॉर्जिया जू से भागे आदमखोर व्हाइट टाइगर को पुलिस ने मार गिराया

तबिलिसी: जॉर्जिया के तबिलिसी में जू से भागे व्हाइट टाइगर ने एक व्यक्ति को अपना ग्रास बना लिया है. इस घटना के बाद पुलिस ने आदमखोर व्हाइट टाइगर को जान से मार दिया. गृह मंत्रालय के अनुसार, इस टाइगर ने सिटी सेंटर में एक वेयरहाउस पर हमला बोला था और वहा के किसी कर्मचारी को अपना शिकार बनाया. बाढ़ की वजह से पूरा चिड़ियाघर ध्वस्त हो गया था. इसमें 600 से ज्यादा जानवरो की मौत हो गयी. कुछ जानवर जू से भाग निकले जिसमे शेर, बाघ, भालू और भेड़िए शामिल हैं. कुछ को दोबारा पकड़ लिया गया है, जबकि कुछ की बाढ़ में मौत हो गई या फिर पुलिस को सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें जान से मारना पड़ा.

प्रधानमंत्री ने मांगी माफी

गृह मंत्रालय की तरफ से जानकारी प्राप्त हुई कि बीते रविवार को आई भयानक बाढ़ के कारण तबिलिसी के चिड़ियाघर के बाड़े टूट गए थे और जानवरो को सड़को पर विचरण करते देखा जा सकता है. बाढ़ की वजह से पूरा जू नष्ट हो गया. इस बात की पूरी सूचना नहीं है कि कुल कितने जानवर शहर में विचरण कर रहे है. जॉर्जिया के प्रधानमंत्री इराकली गैरीबाशविली ने हादसे पर खेद प्रकट कर लोगों से माफी मांगी हैं. उन्होंने बताया कि जू प्रबंधन की ओर से उन्हें सही जानकारी नहीं मिली थी. शहर में अब कोई खतरनाक जानवर नहीं है, अब ऐसे कोई हादसे नहीं होने की बात कही है.

जू प्रबंधन ने पेश किया अपना पक्ष

जू प्रबंधन की ओर से बुधवार को जानकारी मिली कि एक अन्य टाइगर लापता है. इस बात का कोई प्रमाण नहीं है की वो मर गया है अथवा जीवित पकड़ लिया गया है. इससे पूर्व जू प्रबंधन ने जानकारी दी थी कि अब कोई भी खरतनाक जानवर शहर में नहीं घूम रहा है.

Related News