पीटरसन के बिना कमजोर नजर आएगी इंग्लैंड

आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है आगामी एशेज श्रृंखला में मध्यक्रम के बल्लेबाज केविन पीटरसन की गैरमौजूदगी से इंग्लिश टीम कमजोर प्रतिद्वंद्वी साबित होगी। आस्ट्रेलियाई टीम पहले वेस्टइंडीज दौरे पर जाएगी जहां उसे दो टेस्ट मैचों खेलने हैं। इसके बाद टीम एशेज श्रृंखला के लिए इंग्लैंड जाएगी। कंगारू टीम की कोशिश वर्ष-2001 के बाद इंग्लैंड की सरजमीं पर पहली बार एशेज जीतने की होगी।

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार क्लार्क ने कहा, "मैं दो तरीके से इसे देखता हूं। व्यक्तिगत तौर पर मैं पीटरसन को दोबारा इंग्लैंड के लिए खेलते देखना चाहता हूं। वह बहुत अच्छे फॉर्म में हैं और अब भी एक लाजवाब खिलाड़ी हैं। मैं जानता हूं कि वह भी खेलना चाहते हैं।" क्लार्क के अनुसार, "दूसरे रूप में इंग्लैंड की कोई भी टीम पीटरसन के बगैर कमजोर सबित होगी। उनके रिकार्ड उनकी क्षमता को बयां करते हैं। वह लंबे समय से अच्छा क्रिकेट खेलते आ रहे हैं और अपने सर्वश्रेष्ठ लय में हैं।"

गौरतलब है कि पीटरसन को पिछले साल फरवरी में साथी खिलाड़ियों और टीम प्रबंधन से कलह के कारण इंग्लैंड टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद इस साल इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) प्रबंधन में हुए बदलाव को देखते हुए उनकी वापसी संभावनाएं जगी थीं।

लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट के नवनियुक्त निदेशक एंड्र स्ट्रॉस ने पिछले हफ्ते ऐसी किसी भी संभावना को खारिज कर दिया। क्लार्क ने साथ ही कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। क्लार्क के मुताबिक कैरेबियाई टीम ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और ऐसे में कंगारू टीम को संभल कर खेलना होगा।

Related News