यह है इंसानी कुत्ता, दोस्तों और रिश्तेदारों को देखकर भौंकने लगता है इंसान

आज तक आपने इंसानों के प्रति कुत्तों की वफादारी के बारे में ही सुना होगा. लेकिन इंग्लैंड के ग्रेटर मैनचेस्टर में एक ऐसा शख्स भी मौजूद है जो खुद को बिलकुल कुत्ता ही समझता है. वह कुत्तों की तरह ही बर्ताव करता है. बता दें कि यह शख्स बाउल में बिस्कुट भी खाता है और यहां तक कि वो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को देखकर भौंकने भी लगता है. यह वाकई एक चौंकाने वाली बात है. 

कुत्ते की तरह बर्ताव करने वाले इस शख्स का नाम है काज जेम्स. 37 साल के जेम्स खुद को कभी भी इंसान के तौर पर महसूस नहीं करते हैं और उन्हें लगता है कि वो एक पालतू पपी (कुत्ते का बच्चा) हैं और बिल्कुल उसी की तरह वो हर समय रहते हैं. वे किसी कुत्ते के तरह ही बर्ताव करते हुए पाए जाते हैं.

खास बात यह है कि यह शख्स एक कुत्ते की तरह दिखें, इसके लिए उन्होंने विशेष तरह का सूट भी सिलवाया हुआ है, जिसे पहनने पर वह कुत्ते के तरह बन जाता है. इसकी कीमत करीब एक लाख 80 हजार रुपये है और वो ग्रेटर मैनचेस्टर में एक स्टोर के मालिक भी हैं. ग्राहकों को वो अपने दांतों से ही सामान उठाकर दिया करते हैं. उनके मुताबिक, वह दूसरों से अलग हैं और समाज में उनका रहना काफी मुश्किल है. साथ ही वह अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के अलावा असली कुत्तों को देखकर भी भौंकने लगते हैं ताकि कुत्तों को उनकी मौजूदगी का अहसास हो सके. 

खुद को संतुष्ट करने के लिए सब्जियों के साथ बोतल का भी उपयोग करती है महिलाएं

यहाँ पत्थर डालकर किया जाता है मतदान, जानिए ऐसे ही कुछ अजीबोगरीब नियम

Related News