नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग केस में आज ED के सामने पेश नहीं होंगे राहुल गांधी, जानिए क्यों?

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने समाचार पत्र ‘नेशनल हेराल्ड’ से संबंधित धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा पार्टी नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को बुधवार को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया। जांच एजेंसी ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अगले सप्ताह 8 जून को दिल्ली मौजूद मुख्यालय में पेश होने को बोला जबकि राहुल गांधी को आज बृहस्पतिवार को पेश होने को कहा है। हालांकि कांग्रेस ने राहुल के लिए दिनांक में परिवर्तन करने की गुहार लगाई है। बता दे कि राहुल अभी विदेश यात्रा पर हैं। वो 20 से 23 मई के बीच लंदन में आयोजित समारोहों में सम्मिलित हुए थे। उसके बाद से वो भारत नहीं लौटे हैं। 5 जून तक उनके भारत लौटने की खबर प्राप्त हुई है।

प्राप्त खबर के अनुसार, यदि सोनिया और राहुल प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश नहीं होना चाहते तो उनके सामने को विकल्प हैं। पहला वो नोटिस का जवाब दिए बिना छोड़ सकते हैं। इस स्थिति में प्रवर्तन निदेशालय उनको दोबारा नोटिस भेजेगी। वहीं दूसरा विकल्प यह है कि वो इस नोटिस को अदालत के सामने चैलेंज करें। 

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 2012 में ट्रायल कोर्ट में याचिका दायर कर इल्जाम लगाया था कि कुछ कांग्रेसी नेताओं ने गलत ढंग से यंग इंडियन लिमिटेड (वाईआईएल) के माध्यम से एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड का अधिग्रहण किया है। उन्होंने आरोप लगाया था कि यह सब कुछ दिल्ली में बहादुर शाह जफर मार्ग पर स्थित हेराल्ड हाउस की 2000 करोड़ रुपये की बिल्डिंग पर कब्जा करने के लिए किया गया। षड्यंत्र के तहत यंग इंडियन लिमिटेड को टीजेएल की संपत्ति का अधिकार दिया गया है। 

राजस्थान में होगा ‘खेला’!, कांग्रेस ने उदयपुर होटल में भेजे अपने विधायक, मचेगा घमासान

'हर बार पेड़ उखाड़कर क्यों देखते हैं कि पेड़ लगा या नहीं', मीडिया के इस सवाल पर भड़के नड्डा

'राष्ट्र सेवा के काम में PM मोदी का बनूंगा सिपाही', भाजपा का दामन थामने से पहले बोले हार्दिक पटेल

Related News