भाजपा समर्थकों को धमकाने वाले TMC विधायक पर चुनाव आयोग का एक्शन, FIR दर्ज करने का भी आदेश

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के पांडवेश्वर से तृणमूल कांग्रेस (TMC) के MLA नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती पर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है। निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को धमकाने के लिए उन पर प्रतिबंध लगा दिया है। चक्रवर्ती को पश्चिम बंगाल में चल रहे उप चुनाव को लेकर कोई भी सार्वजनिक सभा, रैली, रोड शो या इंटरव्यू के लिए 30 मार्च से 6 अप्रैल 2022 तक के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी को निर्देश दिया है कि वोटर्स को डराने के लिए तृणमूल MLA चक्रवर्ती के विरुद्ध आरपी एक्ट की धारा 123(2) और IPC की धारा 171-C एवं 171-F के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाए।  गौरतलब है कि TMC विधायक नरेन्द्रनाथ चक्रवर्ती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वे भाजपा समर्थकों को धमकी देते नज़र आ रहे थे। वीडियो में उन्होंने कहा था कि, 'कट्टर भाजपा समर्थक, जिन्हें प्रभावित नहीं किया जा सकता – उन्हें धमकाया जाना चाहिए। उन्हें बता दीजिए कि यदि उन्होंने अपना वोट डाला, तो हम यही समझेंगे कि उन्होंने भाजपा को ही वोट दिया है।'

TMC विधायक ने कहा था कि, 'जब चुनाव समाप्त हो जाएगा, उसके बाद भाजपा समर्थक अपने रिस्क पर राज्य में रहेंगे। हाँ, यदि उन्होंने वोट ही नहीं डाला, तो हम समझेंगे कि उन्होंने हमारा समर्थन किया है। तभी वो बंगाल में शांतिपूर्वक रह सकेंगे। तब आप लोग अपने कारोबार और नौकरियाँ यहाँ रह के कर सकते हैं। स्पष्ट है।' भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने बताया कि नरेन्द्रनाथ चक्रवर्ती का विधानसभा क्षेत्र आसनसोल लोकसभा के अंतर्गत ही आता है, जहाँ दो सप्ताह में चुनाव होने हैं। भाजपा ने इस वीडियो को लेकर निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी। राज्य भाजपा के सहप्रभारी अमित मालवीय ने कहा था कि चक्रवर्ती को जेल में होना चाहिए। ममता बनर्जी उन्हें संरक्षण दे रही हैं। बता दें कि, बंगाल में आसनसोल लोकसभा सीट पर 12 अप्रैल को उपचुनाव है। इसके साथ ही चार विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हो रहे हैं।

भतीजे को 'फंसता' देख ममता बनर्जी को आई विपक्ष की याद, कांग्रेस बोली- भरोसे के लायक नहीं 'दीदी'

'केजरीवाल ने अपने घर बुलाकर मुझे AAP विधायकों से पिटवाया..', कोर्ट पहुंचे दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव अंशु प्रकाश

3 बार लड़खड़ाए, फिर भी 'उपनिषद' नहीं बोल पाए बिहार के उपमुख्यमंत्री, फिर ऐसे घुमा दी अपनी बात

 

Related News