प्रियंका गाँधी को कहा था 'पप्पू की पप्पू', महेश शर्मा को मिला चुनाव आयोग का नोटिस

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान विवादित टिप्पणी करने वाले नेताओं पर निर्वाचन आयोग की कार्यवाही अभी भी जारी है. अब निर्वाचन आयोग ने केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को नोटिस भेजा है. चुनाव आयोग ने उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को कथित रूप से ‘पप्पू’ और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को ‘पप्पू की पप्पी’ कहने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद महेश शर्मा को जवाब देने के लिए 24 घंटे का वक़्त दिया है और उन्हें याद दिलाया है कि आदर्श आचार संहिता के प्रावधान राजनेताओं को अपने प्रतिद्वंद्वियों की व्यक्तिगत जिदंगी पर टिप्पणी करने से मना करते हैं. उल्लेखनीय है कि महेश शर्मा ने सिकंदराबाद में 19 मार्च को चुनाव प्रचार करते हुए कथित रूप से कहा था कि, ‘अब पप्पू कहता है कि उसे पीएम बनना है. अब मायावती, अखिलेश यादव और पप्पू की पप्पी भी साथ आ गई हैं.’ इस बयान को लेकर कांग्रेस ने महेश शर्मा की चुनाव आयोग से शिकायत की थी.

इससे पहले भी निर्वाचन आयोग प्रचार के दौरान विवादित टिप्पणी के लिए नेताओं पर सख्त कार्यवाही कर चुका है. उनके लोकसभा चुनाव प्रचार पर नियमित वक़्त के लिए प्रतिबन्ध लगा चुका है. जिन नेताओं पर चुनाव आयोग ने अब तक कार्यवाही की है, उनमें मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर 72 घंटे, यूपी के रामपुर से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन प्रत्यशी अजाम खान पर 48 घंटे, बसपा प्रमुख मायावती पर 48 घंटे, भाजपा सांसद मेनिका गांधी पर 48 घंटे और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर 72 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर प्रतिबन्ध लगा चुका है.  

खबरें और भी:-

सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले राहुल, कहा- सेना को अपनी निजी संपत्ति समझते हैं पीएम मोदी

बुर्के की आड़ में पनप रहा आतंकवाद, तत्काल लगे बैन - भाजपा विधायक

यूपी और बिहार में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, ऐसा रहेगा कार्यक्रम

 

Related News