महामारी के बीच फिलीपींस में चुनाव प्रचार

 

मनीला, फिलीपींस - फिलीपींस में राष्ट्रपति चुनाव अभियान आधिकारिक तौर पर अगले छह वर्षों के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई देश का नेतृत्व करने के लिए एक नए राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए 9 मई के चुनाव से तीन महीने पहले मंगलवार को शुरू हुआ।

कम से कम 67.5 मिलियन फिलिपिनो, जिनमें 18 लाख विदेशी मतदाता शामिल हैं, मतदान के लिए पंजीकृत हैं। वे एक उपाध्यक्ष, लगभग 300 विधायक और लगभग 18,000 नगरपालिका प्राधिकरण भी चुनेंगे। दस राष्ट्रपति पद के दावेदार और नौ उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं।

चुनावों के अनुसार, पूर्व राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस के 64 वर्षीय बेटे फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर आगे चल रहे हैं। मौजूदा उपाध्यक्ष मारिया लियोनोर रोब्रेडो के बाद मनीला सिटी के मेयर फ्रांसिस्को डोमागोसो, सीनेटर मैनी पैकियाओ, सीनेटर पैनफिलो लैक्सन और पांच अन्य उम्मीदवार पीछे चल रहे हैं। फिलीपींस के राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति फिलीपींस में अलग-अलग चुने जाते हैं।

राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते की 43 वर्षीय बेटी सारा दुतेर्ते-कार्पियो, मार्कोस जूनियर के साथ उपराष्ट्रपति के लिए दौड़ेंगी। डुटर्टे ने अभी तक राष्ट्रपति पद के दावेदार का समर्थन नहीं किया है, इस तथ्य के बावजूद कि उनका छह साल का कार्यकाल जून में समाप्त हो रहा है।

पिछले चुनावों की तरह कुछ उम्मीदवारों ने चुनावी मौसम शुरू होने से कुछ महीने पहले टेलीविजन, सोशल मीडिया और रेडियो पर प्रचार करना शुरू कर दिया था।

कोरम की कमी के कारण इराकी संसद नए राष्ट्रपति का चुनाव करने में विफल

ईरान के साथ परमाणु वार्ता आज वियना में फिर से शुरू होगी

नाटो की सदस्यता के लाभों पर फिनलैंड के पूर्व विदेश मंत्री द्वारा सवाल उठाया गया

Related News