UPPSC 2019: कंप्यूटर सहायक के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

Computer Assistant Recruitment 2019, कम्प्यूटर सहायक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुक्रवार को शुरू हो रहे हैं। यह भर्ती उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के अंतर्गत आ सकती है। इसके अलावा, बताया गया कि इसके लिए आवेदन पत्र 16 दिसंबर तक भेज सकते हैं, जबकि 11 दिसंबर तक फीस जमा करवा पाएंगे। UPPSC द्वारा शुक्रवार को इसको लेकर पूरी जानकारी के साथ विज्ञापन जारी किया जा सकता है।

इसमें आवेदन को लेकर सभी जानकारी दी गई है। चयन का प्रारूप और पाठ्यक्रम का ब्योरा दिया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि यह एग्जाम 100 नंबर का होगा, जिसमें एक-एक अंक के ही 100 सवाल पूछे जाएंगे। हिन्दी, GK और कम्प्यूटर ज्ञान से जुड़े 25-25 सवाल होंगे, जिसके लिए डेढ़ घंटा दिया जा सकता है।

इसमें टाइप टेस्ट भी होगा। फिलहाल, भर्ती में केवल 14 पद ही घोषित किए गए हैं। बता दें कि यह सभी लोक सेवा आयोग के ही हैं। आयोग की वेबसाइट पर परीक्षा का पूरा पाठ्यक्रम भी दिया गया है।

परीक्षा देने के लिए योग्यता - इस परीक्षा में 12वीं पास या कंप्यूटर साइंस में डिप्लोमा/ओ लेवल डिप्लोमा प्राप्त या फिर NIELET सोसायटी से व्यक्ति आवेदन कर सकते है।

उम्र सीमा - न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष। आयु की गणना 1 जुलाई, 2019 से की जाएगी। इसके अलावा, आयु में सरकारी नियमों के अनुसार छूट का प्रावधान है।

कुल पदों पर भर्ती- 14 

आवेदन फीस - अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए फीस- 125 रुपये,एससी, एसटी - 65 रुपये,दिव्यांग - 25 रुपये

वेतन - 5200 – 20200, ग्रेड पे 2400 रुपये

इंजीनियर-मैनेजर की नौकरी, ग्रुप डिस्कशन से कुछ ऐसे होगा चुनाव

रेलवे में 10वी पास के लिए निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

सेंट्रल बैंक ने निकाली भारी भर्तियां, सैलरी के साथ मिलेगी अन्य सुविधाएँ

Related News