सात दिनों में निखार लाने वाली क्रीम को खरीदते वक्त इन बातों पर ध्यान दे

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लड़कियां कई तरह की फेयरनेस क्रीम्स का इस्तेमाल करती है, सात दिनों के अंदर गोरापन लाने का दावा करने वाली कंपनिया अपने क्रीम को लेकर इस तरह के विज्ञापन करती है जैसे सच में सिर्फ सात दिनों में चेहरे पर निखार आ ही जायेगा. लेकिन इनसे चेहरे पर निखार नहीं आता है. इसलिए किसी भी फेयरनेस क्रीम को खरीदने से पहले आप इन बातों पर जरूर ध्यान दे.

किसी भी फेयरनेस क्रीम के लेबल पर छपी इन चीजों के आधार पर आप पता कर सकते है कि आपके लिए कौन-सी फेयरनेस क्रीम सही है. अल्फा हाइड्रॉक्सी एसिड्स चेहरे की रंगत निखारने में काम आता है, ये गन्ने और छाछ में पाया जाता है आयुर्वेदिक कंपनियां भी अपने उत्पादों में इसका इस्तेमाल करती हैं.

विटामिन A से बनने वाले तत्व रेटिनोल, रेटिनलडीहाइड और रेटिनल पामिटेट जैसे तत्व त्वचा की रंगत निखारने में मदद करते हैं. ये स्किन में कोलेजन की मात्रा को बढ़ाता है जिससे त्वचा सेहतमंद रहती है. विटामिन सी में अल्ट्रा पोटेंट एंटीऑक्सीडेंट्स त्वचा को निखरने के साथ-साथ त्वचा के दाग-धब्बे भी दूर करते है, किसी भी फैरनेस क्रीम में कम से कम 10% तक विटामिन C होना जरुरी है.

ये भी पढ़े

इन टिप्स से आप अपने रिश्ते को आसानी से निभा पाएंगे

शादी के बाद आप भी जॉब करना चाहते है तो अपनाये ये टिप्स

लड़कियों के रिप्लाय नहीं करने की वजह, जानें इन टिप्स के जरिये

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

Related News