DU : जारी हुई 7वीं कट ऑफ लिस्ट, यहां देखें छात्र

Aug 05 2018 07:22 PM

नई दिल्ली : देश की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में अपना स्थान रखने वाली दिल्ली यूनिवर्सिटी एक के बाद एक काट ऑफ लिस्ट जारी किए जा रही है. 6 कट ऑफ लिस्ट जारी करने के बाद DU ने अब 7वीं कट ऑफ़ लिस्ट भी जारी कर दी है. विद्यार्थी अगर 7वीं कट ऑफ़ लिस्ट देखने लिए इच्छुक हैं, तो वे दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से चक कर सकते हैं. जहां अब सामान्य वर्ग के स्टू़डेंट्स बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीए प्रोग्राम में अभी भी दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुछ महाविद्यालयों में दाखिला ले सकते हैं. 

DU 5th cut off : अब भी एडमिशन के लिए खाली पड़ी है हजारों सीटें

ऐसे विद्यार्थी जो सामान्य वर्ग से सम्बन्धित है और वे बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स में दाखिला लेना चाहते है, तो वे कमला नेहरू कॉलेज, आर्यभट्ट कॉलेज, दौलत राम कॉलेज और दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स में एडमिशन ले सकते हैं. 

SBI PO MAINS EXAM : इस तरह करें तैयारी, सफलता होंगी आपके कदमों में

स्टूडेंट्स 7 वे कट ऑफ़ लिस्ट के आधार पर 6, 7 और 8 अगस्त को दाखिला ले सकेंगे. दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले रामजस कॉलेज में सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए दाखिले का सुनहरा मौका है. वहीं हंसराज और हिंदू कॉलेज में आरक्षित श्रेणी के स्टूडेंट्स के लिए सीटें खाली हैं. रामजस कॉलेज में बीए में 93.50 फीसदी, इकोनॉमिक्स में 96 फीसदी, अंग्रेजी में 94.25 फीसदी, इतिहास में 93.5 फीसदी, राजनीति शास्त्र में 95.50 फीसदी, बीकॉम में 96 फीसदी, और बीकॉम ऑनर्स में 96.35 फीसदी कट ऑफ़ है. 

इन्हें भी पढ़ें...

 

RBI Grade B EXAM : यहां से डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

CBSE UGC NET 2018: जुलाई परीक्षा के नतीजे घोषित, यहाँ करें चेक

Ras Exam 2018 : जारी हुए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

Related News