इस तरह पीयेंगे बियर तो दुगना हो जायेगा मज़ा

बीयर पीने का शौक सभी को होता है. गर्मी में इसे हर कोई लेना चाहता है और जमकर एन्जॉय करना चाहता है, गर्मी में ठंडी बीयर आपको रिलैक्स कर देती है. लेकिन इसके सही तरीके से कई लोग अनजान हैं. बीयर पीने के भी सही तरीके होते हैं जिससे आपको बीयर का मज़ा और भी ज्यादा आता है. अगर आप भी इसका मज़ा दुगना करना चाहते हैं तो हम आपको बता देते हैं कि किस तरह से बीयर का मज़ा डबल कर सकते हैं. 

बियर पीते समय जरूर करें ये काम:

* हमेशा ठंडी बियर ही परोसनी चाहिए. अगर बियर को गर्म परोसा जाए तो पीने का मजा खराब हो जाता है. इसलिए अगर आप बियर की असली खुशबू और स्वाद का मज़ा लेना चाहते हैं तो उसे सही तापमान यानि 3 डिग्री से 5 डिग्री पर परोसें.

* अल्कोहल के लिए उसका अपना विशिष्ट ग्लास होता है, जिसमें उसे परोसा जाता है. तो बियर के मामले में भी यह बेहद महत्वपूर्ण है. हो सकता है कि कुछ ग्लास खूबसूरत दिख रहे हों, लेकिन शैंपेन ग्लास और बियर एक-दूसरे के पूरक नहीं हैं.

* यह झाग एक अच्छी चीज है. इस मलाईदार झाग का अपना एक बेहतरीन स्वाद होता है, जिसका आनंद लें. जब आप बियर पीते हैं तो यह झाग आपको होंठों से लेकर जीभ तक स्वाद का अहसास दिलाता है.

* बियर कई तरह के स्वाद और खुशबुओं में उपलब्ध होता है और यह पीने वाले पर निर्भर करता है कि उसे कौन सी खुशबू या कौन सा स्वाद पसंद है. इसलिए दूसरों के लिए अपनी पसंद का बीयर न मंगाएं.

जब ऊंट ने पी ली एक कैन बीयर, फिर ऐसा हुआ हाल

यहां मिला साढ़े पांच लाख वर्ष पुराना एक दांत, ऐसे होते थे उस समय के लोग

Related News