सोशल मीडिया पर खुलेआम विचार रखने वालों को झटका दे सकती है डोनाल्ड ट्रम्प की यह नई योजना

Sep 06 2018 11:21 AM

वॉशिंगटन। सोशल मीडिया पर विचारों के स्वतंत्र आदान-प्रदान करने वाले अमेरिकी नागरिकों के लिए ट्रम्प सरकार की तरफ से जल्द ही एक बुरी खबर मिल सकती है। दरसअल डोनाल्ड ट्रम्प प्रशासन सोशल मीडिया की स्वतंत्राता को लेकर सोशल मीडिया कंपनियों के खिलाफ कदम उठा सकता है। 

पकिस्तान को अमेरिका ने फिर दिया बड़ा झटका, इस बार रोके 300 मिलियन डॉलर !

इस संबंध में अमेरिका के अटार्नी जनरल ने जल्द ही राज्यों के अटार्नी जनरलों की एक बैठक भी बुलाई है। अमेरिका के न्याय विभाग ने गुरूवार सुबह अमेरिकी मीडिआ को यह जानकारी दी। न्याय विभाग के प्रवक्ता डेविन ओमैली के मुताबिक यह कंपनियां राज्य में प्रतिस्पर्धा को प्रभावित कर सकती हैं और साथ ही  विचारों के आदान-प्रदान को अपने अनुसार अवरुद्ध भी कर सकती हैं। अटार्नी जनरल ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सभी राज्यों के अटार्नी जनरलों की बैठक बुलाई है। 

ट्रम्प से नाख़ुश अमेरिका, लग सकता है महाभियोग

उल्लेखनीय है कि हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया कंपनियों पर आरोप लगाया था कि वो सेंसरशिप के तहत देश और दुनिया के लाखों लोगों की आवाज को दबा रही है।  हालांकि ट्रंप ने इस आरोप के पीछे कोई तर्क या कारण नहीं बताया था और न ही विशेष तौर पर किसी सोशल मीडिया कंपनी का नाम लिया था। 

ख़बरें और भी 

पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने रद्द की 300 मिलियन डॉलर की सहायता

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें

अमेरिका की मांगों पर पकिस्तान का पलटवार, इमरान बोले नहीं चलेगी मनमानी

Related News