ट्रंप को मिला चुनावी मुद्दा, फ्लोरिडा हमले पर कहा मैं सही था

वॉशिंगटन : मुस्लिम विरोधी बयानों से चर्चा में आए अमेरिकी राष्ट्रपति के रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा में हुए हमले के बारे में कहा है कि वो सही थे। जैसे ही हमलावर का नाम सामने आया ट्रंप ने इस्लामिक कट्टरपंथ पर हमला करते हुए कहा कि मैं खुद को बधाई देता हूं। आगे ट्रंप ने लिखा कि मैं खुद को बधाई देता हूं क्यों कि इस्लामिक कट्टरपंथ पर मेरी राय बिल्कुल सही थी। वैसे तो मैं बधाई नहीं चाहता बल्कि मैं पूरी जांच के साथ-साथ सख्त कार्रवाई चाहता हूं।

इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा पर हमला बोलते हुए ट्रंप ने ट्वीट किया कि क्या अब राष्ट्रपति ओबामा इस्लामिक आतंकवाद या कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद शब्द का इस्तेमाल करेंगे, अगर नही कर सकते तो उन्हें तुरंत अपने पद से इस्तीफ़ा दें देना चाहिए।

ट्रंप ने इस घटना को भयावह बताते हुए कहा कि मैं सभी पीड़ितों और उनके परिवार के लिए प्रार्थना करुंगा। यह सब कब रुकेगा, हम सब मजबूत, स्मार्ट और सतर्क होंगे। बता दें कि फ्लोरिडा के एक नाइड क्लब में उमर मतीन नाम के एक शख्स ने अंधाधुंध फायरिंग करके 50 लोगों की जानें ले ली, जब कि अन्य 53 लोग घायल हुए है।

हमले के तीन घंटे बाद पहुंची पुलिस ने हमलावर को मार गिराया। हमलावर ने 30 लोगों को बंधक बना रखा था। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पार्किंग में हर जगह शव ही शव थे। पुलिस लोगों को लाल और पीले रंग में टैग कर रही थी, ताकि यह पता करने में आसानी हो सके कि किसकी पहले मदद करनी है।

पैंट नीचे थी, कमीजें बाहर निकली हुई थी। गोली कहां लगी है, इसका पता लगाया जा रहा था। हर जगह खून ही खून था। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज में दर्जनभर वाहनों को आते और लोगों का रास्ते में उपचार होते देखा जा सकता है। कुछ घायलों को पुलिस की गाड़ियों में ऑरलैंडो क्षेत्रीय चिकित्सा केंद्र में ले जाया गया।

Related News