डोनाल्ड ट्रंप पाखंडी, कपटी और बेईमान हैः मिट रोमने

वॉशिंगटन : रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार रहे मिट रोमने ने राष्ट्रपति की दावेदारी में आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो पाखंडी और कपटी है। वो एक बेईमान इंसान है। मिट ने कहा कि इस बात को सिद्ध करने के लिए मेरे पास कई प्रमाण भी है।

ट्रंप ने न केवल बीते कई वर्षो में बल्कि अभियान के दौरान भी कई बार अपना रुख बदला है। इससे पहले भी रिपब्लिकन पार्टी के प्रतिभागी ट्रंप के खिलाफ एकजुट होते प्रतीत हुए थे। 11 राज्यों में हुए प्राइमरी चुनाव में ट्रंप ने 10 में जीत हासिल की है।

एक फरवरी को आयोवा कॉकस से शुरू हुए सिलसिलेवार प्राइमरी चुनावों के एक महीने बाद ट्रंप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के रिपब्लिकन दावेदारों में सबसे आगे पहुंचकर राजनीतिक पंडितों को चौंका रहे हैं और उनकी तूफानी बढ़त से पार्टी नेतृत्व हैरत में है।

ट्रंप की रैलियों में भी काफी भीड़ जुट रही है। ट्रंप के पास 319 प्रतिनिधियों का समर्थन है जब कि उनके प्रतिद्धंद्धी टेज क्रूज के पास 226 और मार्को रुबियो के पास 110 प्रतिनिधियों का समर्थन है। इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में पार्टी का उम्मीदवार बनने के लिए ट्रंप को कुल 2,472 प्रतिनिधियों में से 1,237 प्रतिनिधियों की आवश्यकता है जो राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन प्राइमरी और सभी 50 राज्यों में कॉकस के दौरान चुने जाएंगे।

Related News