888 रु. का 3G स्मार्टफोन लांच

अभी कुछ समय पूर्व ही रिंगिंग बेल्स कंपनी ने दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लाने का जो दावा किया था वह तो जगजाहिर है ही तथा उसके कर्ताधर्ताओं को सभी के पैसे पुनः वापस भी करने पड़े थे, वही अभी एक और इसी प्रकार का मामला सुनने को मिल रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जयपुर की स्मार्टफोन स्टार्टअप Docos मल्टिमीडिया प्राइवेट लिमिटेड ने 888 रुपये का स्मार्टफोन कंपनी ने जारी कर दिया है. तथा सुनने में आ रहा है कि लोगों के हाथ में यह फोन 2 मई को आ जाएगा। जयपुर की डोकोस कंपनी ने महज 888 रुपए में नया स्मार्ट फोन लॉन्च किया है।

इसकी बुकिंग भी बुधवार से शुरू कर दी है। फोन कैश ऑन डिलीवरी के आधार पर मिलेगा। फरवरी में लॉन्च हुए रिंगिंग बेल्स कंपनी के फ्रीडम 251 को लेकर जितनी कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी उसके बाद अब 888 रु. के स्मार्टफोन को लेकर भी कुछ ऐसी ही स्थिती दिख रही है। इस फोन को बुक कराने के लिए नए नंबर 9223222888 पर SMS किया जा सकता है। इसके लिए फोन के मैसेज बॉक्स में जाकर अपना नाम, पता, पिनकोड लिखना होगा। इसके बाद इस नंबर पर मैसेज करना होगा। यदि कोई कंपनी सस्ते स्मार्टफोन लाने की बात करेगी तो जाहिर है लोग ज्यादा जांच पड़ताल करेंगे।

आपको बता दें कि कंपनी ने Docoss X1 को स्पेसिफिकेशन के हिसाब से बेहतर बनाने का दावा किया है. इसमें 1GB रैम के साथ 1.2GHz का डुअल कोर प्रोसेसर दिया गया है. एंड्रॉयड 4.2.2 किटकैट पर चलने वाले इस स्मार्टफोन में 4GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 32GB बढ़ाया जा सकता है, बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर और 0.3 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है. इस डुअल सिम सपोर्ट वाले फोन में 1,300mAh की बैट्री है और इसमें 4 इंच की आईपीएस स्क्रीन दी गई है. कैश ऑन डिलिवरी पर ये फोन 99 रुपए एक्स्ट्रा चार्ज के साथ आएगा। यानी ये फोन कुल 987 रुपए का पड़ेगा।

Related News