क्या आप मंदिर जाते है यदि नहीं तो आपके लिए इस लेख को पढ़ना बहुत जरूरी है

इस संसार में दो प्रकार की मानसिकता वाले व्यक्ति रहते है एक वह जिन्हें भगवान पर विश्वाश होता है और दुसरे वह जो भगवान् को नहीं मानते है. जो व्यक्ति भगवान् पर विश्वाश रखते है वह मंदिर अवश्य जाते है. और ईश्वर के समक्ष अपनी मनोकामना प्रकट करते है. यदि व्यक्ति अपने सच्चे मन से प्रतिदिन मंदिर जाता है तो ईश्वर उसकी मनोकामना अवश्य पूर्ण करते है. मंदिर जाने के और भी कई लाभ है आइये जानते है की वह कौन से लाभ है जो व्यक्ति को मंदिर जाने पर मिलते है.

मंदिर जाने के लाभ- जब कोई व्यक्ति नंगे पैर मंदिर जाता है तो उस मंदिर की सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव उसके पैर के जरिये पूरे शरीर पर होता है जिसके कारण उसका शरीर नई ऊर्जा का अनुभव करता है.तथा व्यक्ति को यदि उच्च रक्तचाप की समस्या है तो उसे प्रतिदिन नंगे पैर मंदिर जाना चाहिए जिससे उसके पैर में दबाव पड़ने के कारण उसका उच्च रक्तचाप ठीक होता है.

रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकाश- जब कोई व्यक्ति मंदिर जाकर भगवान् के सकक्ष अपने दोनों हाँथ जोड़ता है तो उसकी हथेली में विद्धमान उन जगहों पर दाबाव पड़ता है जहाँ से उसके शरीर के सभी भाग जुड़े होते है जिससे उसके शरीर के सभी भाग सुचारू रूप से कार्य करने लगते है और व्यक्ति की रोग प्रतिरोधक क्षमता का भी विकास होता है.

मन की शान्ति- मंदिर जाने से वहां की सकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति के शरीर पर अपना प्रभाव डालती है जिसके कारण व्यक्ति का मन शांत होता है और वह सभी प्रकार के मानसिक तनाव से मुक्त होता है.

रोगों से बचाव- मंदिर जाने से मंदिर में जालाये गय कपूर और हवन कुंड से निकलने वाले धुएं से व्यक्ति के शरीर के उन जीवाणुओं का नाश होता है जो उसे अस्वस्थ और बीमार करते है.

 

 

जानें किस जानवर को रोटी खिलाने से दूर होगी किस प्रकार की समस्या

घर में इन चीजों का रहने मात्र से कभी नहीं होती धन की कमी

घर में शिवलिंग का होना कुछ इस प्रकार के परिणाम को साबित करता है

सोमवती अमावस्या पर बन रहा एक दुर्लभ योग

 

Related News