आपको भारी नुकसान पहुँचाती हैं घर में लगी ये तस्वीरें

हमारे जीवन से जुड़ी ऐसी कई सारी बातें हैं जिनसे हम बेखबर रहते हैं. अनजाने में हुई गलतियों का बाद में हमें बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ता है. कई घरों में आपने देखा होगा कि घर की दीवार पर अलग-अलग तरह की पेंटिंग्स और तस्वीरें लगी रहती हैं लेकिन आपने ये कभी शायद ही सोचा होगा कि ये तस्वीरें आपके जीवन में कई सारी समस्या पैदा कर सकती हैं.

आज इस राशि के लोगों की चमक सकती हैं किस्मत

आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसी तस्वीरों के बारे में जिन्हें घर में कभी नहीं लगाना चाहिए. वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर में कभी भी शेर, बाघ, मगरमच्छ आदि जैसे हिंसक जानवरों की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि इन तस्वीरों से घर का माहौल खराब होता है साथ ही परिवार के सदस्यों का व्यवहार भी बिगड़ता है.

घर में मौजूद वास्तुदोष दूर करते हैं गणेश जी

इसके अलावा घर में कभी भी ताजमहल या हुमाऊं के मकबरे जैसी किसी भी समाधि या मकबरे की भी तस्वीरें नहीं लगाना चाहिए. इन तस्वीरों के प्रभाव से मन में नकारात्मक विचार आने लगते हैं. झरने और बहते हुए पानी की तस्वीरें लगाने से घर के धन में कमी आती है, यही नहीं बल्कि इससे फिजूल खर्चे बढ़ते हैं.

सावन के हर मंगलवार करना चाहिए मंगला गौरी का व्रत

रसोई घर में माँ अन्नपूर्णा का चित्र शुभ माना जाता है. आप चाहे तो घर में लक्ष्मी व कुबेर की तस्वीरें लगाए लेकिन ये तस्वीरें उत्तर दिशा में लगानी चाहिए, ऐसा करने से धन लाभ होने की संभावना है. घर में नाचते हुए गणेश की तस्वीर लगाना अति शुभ होता है.

ये भी पढ़े

घर में मौजूद वास्तुदोष दूर करते हैं गणेश जी

आज इस राशि के लोगों की चमक सकती हैं किस्मत

GUPTA NAVARATRI 2018 : सती का ही रूप हैं माँ धूमावती

 

Related News