भूलकर भी न करें झाड़ू से जुड़ी ये गलतियां, वरना नाराज हो जाएगी लक्ष्मी

सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का खास महत्व है। वास्तु शास्त्र में घर के निर्माण से लेकर घर की वस्तुओं को किस दिशा में रखना चाहिए तक का वर्णन किया गया है। यदि हम वास्तु शास्त्र के बताए गए मार्गदर्शन पर चलते हैं, वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करते हैं तो किसी भी तरह का दोष हमारे जीवन में प्रभाव नहीं डालता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, झाड़ू से जुड़ी एक गलती आपको आर्थिक समस्याओं में डाल सकती है।

दरअसल, इस गलती को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी आप से क्रोधित हो सकती हैं। यदि मां लक्ष्मी किसी से नाराज हो जाती हैं तो इंसान पर धन संकट आने आरम्भ हो जाते हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कई घरों में लोगों को शाम के वक़्त झाड़ू लगाने की आदत होती है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक, शाम के वक़्त कभी भी घर में झाड़ू नहीं लगानी चाहिए।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, जिन घरों में सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगाई जाती है, मां लक्ष्मी उनसे नाराज हो सकती हैं। किसी कारण शाम में झाड़ू लगानी भी पड़ जाए तो उसके कूड़े को डस्टबिन में जमा करके रखें। उस कूड़े को सोकर उठने के पश्चात् अगले दिन ही घर से बाहर फेंककर आएं। मां लक्ष्मी को साफ-सफाई पसंद है। इसलिए घर में साफ-सफाई रखें। ऐसे घरों में मां लक्ष्मी वास करती हैं।

रथ सप्तमी है आज, जानिए पूजन विधि और महाउपाय

इन लोगों के लिए बेहद शुभ है नर्मदा जयंती, मिलेगा भाग्य का पूरा साथ

आज नर्मदा जयंती पर अपनाएं ये उपाय, दूर होगी जिंदगी की हर समस्या

Related News