नाथूराम गोडसे वाले बयान पर दिग्गी राजा का प्रहार, साध्वी प्रज्ञा ने कहा था देशभक्त

भोपाल:  नाथूराम गोडसे को स्वतंत्र भारत का पहला हिंदू आतंकी बताए जाने के कमल हासन के बयान पर छिड़ा राजनितिक संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा है। मध्य प्रदेश के भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा गोडसे को देशभक्त कहे जाने के बाद कांग्रेस ने उन पर करारा पलटवार किया है। कांग्रेस नेता और भोपाल से प्रज्ञा ठाकुर के सामने चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि नाथूराम गोडसे को लेकर पीएम मोदी, अमित शाह और प्रदेश भाजपा इकाई को अपने बयान स्पष्ट करने चाहिए और देश से माफी मांगनी चाहिए।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि, 'मैं इस बयान को लेकर प्रज्ञा ठाकुर की निंदा करता हूं। नाथूराम गोडसे एक हत्यारा था, उसका गुणगान करना देशभक्ति नहीं है, यह राष्ट्रद्रोह है।' उल्लेखनीय है कि इससे पहले साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि, 'नाथूराम गोडसे देशभक्त थे। देशभक्त हैं और देशभक्त ही रहेंगे। उन्हें हिंदू आतंकवादी कहने वाले अपने गिरेबान में झाँक लें। अबकी बार चुनाव में ऐसे लोगों को उत्तर दे दिया जाएगा।' 

आपको बता दें कि यह पूरा विवाद तब आरंभ हुआ था जब अभिनेता से नेता बने कमल हासन हिंदू आतंकवाद को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था। तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करते हुए हासन ने कहा था कि स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था। कमल हासन ने कहा था कि, 'स्वतंत्र भारत का पहला आतंकी एक हिंदू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे था। इसके बाद से ही भाजपा कमल हासन पर हमलावर हो गई थी। 

मिर्जापुर में गरजे मोदी, कहा - चार-चार पीढ़ी तक शासन करने वाली पार्टी आज वोट कटुआ बन गई

विपक्ष पर बरसे अमित शाह, कहा- मोदी जी कहते हैं आतकवाद हटाओ और ये कहते हैं मोदी हटाओ

पश्चिम बंगाल में आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, आयोग ने बताया क्यों लेना पड़ा ये फैसला

Related News