हिंदू के लिए अलग और मुस्लिम के लिए अलग ड्रेस

गुजरात/अहमदाबाद : गुजरात के दो स्कूल आजकल देश में बहुत ही चर्चा के विषय बने हुए है, और स्कूल की चर्चा भी हो रही है, इनके स्कूल की ड्रेस के कारण जी हाँ अहमदाबाद नगर निगम के शाहपुर पब्लिक स्कूल और डीएल पब्लिक स्कूल की बात ही कुछ और है। ये एकमात्र अंग्रेजी स्कूल है, साथ ही इनकी ड्रेस अन्य स्कुलों से अलग है। जो इनको खास पहचान दिलाती है। शाहपुर स्कूल में अधिकतर स्टूडेंट्स हिंदू हैं और इनकी यूनिफॉर्म का कलर भगवा है। 
 
दूसरी ओर दानी स्कूल में ज्यादातर विद्यार्थी मुसलमान हैं, जिनकी यूनिफॉर्म का रंग हरा है। इन दोनों स्कूलों के अतिरिक्त अहमदाबाद नगर निगम 454 दूसरे स्कूल भी चलाता है। ये सारे गैर इंग्लिश मीडियम के हैं। इन सभी स्कूलों में ब्लू और व्हाइट यूनिफॉर्म चलन में हैं। एएमसी स्कूल बोर्ड चेयरमैन भावसार का कहना है कि दानी पब्लिक स्कूल की यूनिफॉर्म के ग्रीन होने का मजहब से कोई लेना-देना नहीं है। भावसार ने कहा कि हमारे सामने पिंक और ब्लू कलर भी ऑप्शंस थे लेकिन स्टूडेंट्स की सुविधा का ध्यान रखते हुए हमने ग्रीन यूनिफॉर्म का सलेक्शन किया। 

भावसार ने शाहपुर स्कूल में भगवा कलर की ड्रेस पर कहा कि इसका संबंध भी धर्म से बिल्कुल नहीं है। दानी स्कूल में 98 प्रतिशत विद्यार्थी मुसलमान हैं जबकि शाहपुर स्कूल में 95 प्रतिशत विद्यार्थी हिंदू हैं। 

Related News