सिंहस्थ कुंभ: इस महापर्व के चलते देवास से होगा क्राउड कंट्रोलिंग और डायवर्जन

माह अप्रैल से शुरू होने जा रहे इस सिंहस्थ महापर्व में देवास स्टेशन भी अहम भूमिका रहेगी. देवास उज्जैन स्टेशन से पास होने की वजह से रेलवे ने देवास जंक्शन से क्राउड कंट्रोलिंग और डायवर्जन करने का निर्णय लिया है.

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि ,देवास, इंदौर और उज्जैन के बीच का बहुत ही महत्वपूर्ण स्टेशन है.यह लोकेशन बहुत ही अच्छी रहेगी इसलिए सिंहस्थ में क्राउड डावर्जन का काम यहीं से किया जाएगा.इस पर्व में आने वाले यात्रियों की संख्या  भी बढ़ेगी. इसको लेकर देवास और उज्जैन के बीच कुछ नई ट्रेन भी चलाई जाएंगी.

सिंहस्थ के चलते  ही देवास से शुरू होगा क्राउड कंट्रोलिंग और डायवर्जन-

बताया जा रहा है कि उज्जैन से चलने वाली समस्त गाड़ियों का संचालन भी देवास से किया जाएगा. ताकि उज्जैन रेलवे स्टेशन पर भीड़ का अत्यधिक दबाव न रहे. इसके लिए देवास स्टेशन पर आने वाले समस्त व्यक्तियों के लिए और भी सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी

बड़े ही उत्साह की बात है कि यात्रियों के आवागमन को ध्यान में रखते हुए देवास और उज्जैन के बीच चलने वाली ट्रेनों की संख्या  बढ़ाई जाएगी. फिलहाल यहां से 29 ट्रेनें चलती हैं, जिनमें से 11 रोजाना और बाकी साप्ताहिक हैं या सप्ताह में कुछ दिन ही चलती है. सिहंस्थ को लेकर रेलवे इस रूट पर ट्रेनें बढ़ाने के साथ ही, टाइम टेबल में भी बदलाव करेगा.जिससे यात्रियों को असुविधा उत्पन नहीं होगी .

Related News