सबरीमाला मामले को लेकर होगी हिंदू संगठनों की बैठक

कोच्ची: भारत में सुर्खियों में चल रहे सबरीमाला मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। केरल मेें स्थित इस मंदिर को लेकर लगातार ही विवाद गहराता जा रहा है और अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ जनता हुंकार भरने लगी है। इसका असर केरल सहित आसपास के हिस्सों में भी पड़ रहा है। जानकारी के अनुसार केरल का त्रावणकोर देवासम बोर्ड अब केरल की पंडालम राजशाही फैमिली, सबरीमाला के पुजारियों, पुजारी संगठनों और हिन्दू संगठनों के साथ मंगलवार को एक बैठक करने जा रहा है। जिसमें सबरीमाला मंदिर पर जो सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है उस पर गंभीर चर्चा की जाएगी। 

केरल मंत्री सुरेंद्रन सबरीमाला मंदिर के पुजारी से मिलेंगे

ये बैठक त्रिवेंद्रम स्थित देवासम  बोर्ड के कार्यालय में होगी यहां बता दें कि केरल के सबरीमाला मंदिर को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है उस फैसले पर पंडलाम राजपरिवार के प्रमुख केरल वर्मा राजा ने संशोधन करने की मांग की है। दरअसल पंडलाम राजपरिवार के प्रमुख केरल वर्मा राजा का मानना है कि सुप्रीम कोर्ट ने जो सबरीमाला मामले को लेकर फैसला दिया है उससे स्थानीय लोगों के अलावा श्रृद्धालुओं को भी ठेस पहुंची है और इसमें संसोधन होना बहुत ही आवश्यक है।

गौरतलब है कि पंडलम राज परिवार का सबरीमाला के मुख्य देवता भगवान अयप्पा की किवदंतियों से संबंध रहा है और मंदिर में नवंबर-जनवरी के बीच वार्षिक मंडलम उत्सव के दौरान राजपरिवार कुछ विशेष कार्यक्रमों में हिस्सा भी लेता है। वहीं सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया है, उसके अनुसार मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को स्वीकृति दे दी गई है अब इस मामले में बैठक होगी और सर्वसम्मति से फैसला लेने का विचार किया जा रहा है। 

 खबरें और भी  

सबरीमाला फैसले के बाद मुस्लिम महिलाएं भी जाएँगी SC

सबरीमाला मंदिर : महिलाओं की एंट्री को लेकर सुप्रीम कोर्ट फैसले के खिलाफ याचिका दायर

सबरीमाला मंदिर : महिलाओं के प्रवेश के खिलाफ दायर याचिका पर तत्काल सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट का इंकार

 

Related News