कौन है आप पार्षद ताहिर हुसैन, कहां से रखता है ताल्लुक

 

भारत की राजधानी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा के मामले में आरोपित आम आदमी पार्टी (APP) का पार्षद ताहिर हुसैन मूलरूप से उत्तर प्रदेश के अमरोहा स्थित गांव पौरारा का रहने वाला है. गुरुवार शाम टीवी चैनल, सोशल मीडिया पर उसके घर की छत से पेट्रोल बम व तेजाब की बोतलें बरामद होने और उपद्रव में शामिल होने की जानकारी लगी तो ग्रामीण स्तब्ध रह गए. मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया है.

परमाणु हथियारों की होड़ को लेकर UN ने बोली चौकाने वाली बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश के अमरोहा स्थित गांव पौरारा का रहने वाला ताहिर हुसैन बीस वर्ष पहले दिल्ली मजदूरी करने गया था. कुछ समय बाद पिता कल्लू उर्फ कल्लन सैफी भी परिवार के साथ दिल्ली में बेटे के पास पहुंच गए. गांव के पूर्व प्रधान जयपाल सिंह ने बताया कि दिल्ली के आम आदमी पार्टी  के पार्षद ताहिर हुसैन ने कुछ वर्ष पहले गांव के अपने पुश्तैनी मकान को भी बेच दिया था. उसकी गांव में कुछ आवासीय भूमि खाली पड़ी हुई है.

दक्षिण कोरिया में घूसा कोरोनावायरस, इतने नए मामले आए सामने

इसके अलावा आगे जयपाल सिंह ने बताया कि ताहिर साल में एक-दो बार पौरारा आता रहता था. फिलहाल करीब सालभर से वह गांव नहीं आया है. उसका एक तहेरा भाई गांव में स्कूल चलाता है. दिल्ली में ताहिर हुसैन ने अपने कारोबार को स्थापित करने के साथ ही राजनीति में भी पकड़ बना ली थी. गांव के लक्ष्मी नारायण गिरि बताते हैं कि ताहिर हुसैन अपने पांच भाइयों में बड़ा है. गांव में कृषि भूमि एवं कोई अन्य रोजगार न होने पर मजदूरी करने के लिए वह परिवार सहित दिल्ली चला गया था.

NRC और NPR : सीएम पलानीस्वामी का बड़ा बयान, कानून के खिलाफ प्रस्ताव विचाराधीन

दिल्ली हिंसा पर शिवसेना का प्रहार, गृहमंत्री से पुछा - कहाँ थे आप ?

पीएम इमरान खान US-Taliban शांति समझौते में नही लेंगे भाग, आखिर क्या है वजह!

Related News