कानून इजाजत दे तो बलात्कारियों को गोली मार दूँः बस्सी

नई दिल्ली। बलात्कार करने वालों को देखकर किसका खून नही खौलता होगा। पर किसी के हाथ कानून से बंधे है तो किसी की कुछ मजबूरियां है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने आखिरकार सार्वजनिक रुप से अपना गुस्सा जाहिर कर ही दिया। सोमवार को उन्होने कहा कि अगर देश का कानून इजाजत दें तो बलात्कारियों को गोली मारने में भी नही हिचकेंगे।

महिलाओं की सुरक्षा संबंधी मसलों पर बी.एस. बस्सी ने कहा कि दिल्ली पुलिस हर वक्त महिलाओं की सुरक्षा के लिए तत्पर है। हमें दूसरों की तरह घड़ियाली आँसू बहाना नही आता, लेकिन हम हर वक्त महिलाओं की सुरक्षा के लिए तैनात है। दिल्ली सरकार पर परोक्ष रुप से निशाना साधते हुए बस्सी ने कहा कि वह युवा पुलिस अधिकारियों से रिक्वेस्ट करती है वे आगे बढ़कर महिला सुरक्षा के मुद्दों को देखे और अमल में लाए, क्यों कि मुझे सरकार से किसी तरह की मदद की उम्मीद नही है।

बस्सी ने कहा कि वो दिल्ली के लोगों का सौभाग्य है कि दिल्ली पुलिस सरकार के अधीन नही है। उन्होने कहा कि पुलिस को और अधिक स्मार्ट बनाने के लिए पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट ऑनलाइन उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही पुलिस रिकॉर्ड के लिए स्मार्ट ऐप और ट्रैफिक प्रहरी ऐप भी लांच की जाएगी। अब किसी भी शिकायत की डिटेल ऑनलाइन मिलेगी।

साथ हीउसकी जांच की डिटेल भी ऑनलाइन देखी जा सकेगी। दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा कि 16 जनवरी 2015 को महिला टैक्सी की शुरुआत की गई, ताकि महिलाएं ज्यादा सुरक्षित महसूस कर सकें। अपराधियों के पीछे भागने से अच्छा है कि अपराध को जड़ से खत्म किया जाए।

Related News