निर्भया कांड का आरोपी मुड़ा आतंकवाद की ओर

नई दिल्ली : दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया कांड का आरोपी किशोर जेल में बंद होने के बाद और भी खतरनाक हो गया है। कहा जा रहा है कि वह आतंकियों के संपर्क में आकर कश्मीरी आतंकवाद की ओर मुड़ गया है। कहा जा रहा है कि उसमें चरमपंथी विचारधारा घर करने लगी है। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा यह बात प्रमुखतौर पर कही गई हे कि किशोर अपराधी का ब्रेन वाॅश कर दिया गया है। हालांकि उसे सुधार गृह भेज दिया गया था मगर सुधार गृह में वह कश्मीरी आतंकवाद में लिप्त जिहादी के संपर्क में आ गया और उसे बरगला दिया गया। जिसके बाद से उसकी दिशा ही बदल गई। 

इस मामले में यह भी कहा गया है कि इस किशोर को लेकर सुरक्षाबल चिंतित हैं। बम विस्फोट के मामले में कथिततौर पर यह कहा गया है कि आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त कश्मीरी किशोर ने निर्भया मसले के दोषी किशोर को बरगला प्रारंभ कर दिया। उल्लेखनीय है कि इस मामले में न्यायालय के सामने पहले भी चिंता जाहिर की गई थी। मगर अब यह मसला बेहद गंभीर हो गया है।

इस मामले में यह जानकारी दी गई है कि किशोर सजा को पूर्ण करने के बाद उत्तर प्रदेश में अपने गांव जाने से डर रहा है। माना जा रहा है कि उसकी जान को खतरा बताया जा रहा है। हालांकि अब इस अपराधी की काउंसलिंग प्रारंभ कर दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में अलग-अलग तरह से कार्य किया जा रहा है। आखिर उसे चरमपंथ में शामिल होने से किस तरह से रोका जा सकता है।

Related News