होली पर कुछ देर के लिए बंद रहेंगी दिल्ली मेट्रो की सेवाएं, जान लीजिए समय

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने एक आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा है कि होली के अवसर पर, जो सोमवार, 25 मार्च 2024 को पड़ रहा है, सभी लाइनों पर सेवाएं दोपहर 2:30 बजे से शुरू होंगी। इसलिए प्रभावी ढंग से, मेट्रो ट्रेन सेवाएं, जिन्हें व्यापक उपयोग के लिए राष्ट्रीय राजधानी की जीवन रेखा के रूप में जाना जाता है, रंगों के त्योहार के उत्सव के कारण सुबह के समय अस्थायी रूप से अनुपलब्ध रहेंगी।

होली भारत में सबसे महत्वपूर्ण और व्यापक रूप से मनाए जाने वाले त्योहारों में से एक है, जो पूरे देश को रंगों के जीवंत कोलाज में एक साथ लाता है। यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए, डीएमआरसी ने मेट्रो ट्रेन सेवाओं की शुरुआत के समय को आगे बढ़ाने का फैसला किया है। डीएमआरसी का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि मेट्रो सेवाओं का सामान्य कामकाज शहर भर में होली समारोह में हस्तक्षेप न करे, जिसमें पारंपरिक रूप से सुबह के समय बड़ी सभाएं और जुलूस शामिल होते हैं।

हालांकि मेट्रो ट्रेन सेवाएं अपने सामान्य समय से अलग रहेंगी, लेकिन यह उत्सव के उत्साह को समायोजित करने और उत्सव के बाद सुचारू कामकाज सुनिश्चित करने के लिए है। यह निर्णय उचित परिश्रम और विचार-विमर्श के बाद लिया गया है ताकि त्योहारी उल्लास निर्बाध रूप से मनाया जा सके और त्योहारी भीड़ के कारण यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

दोपहर 2:30 बजे के बाद, सभी लाइनों पर सामान्य मेट्रो सेवाएं फिर से शुरू हो जाएंगी और नियमित समय का पालन किया जाएगा, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि शहर के यात्री अपनी दिनचर्या में लौट सकें। डीएमआरसी ने हमेशा यात्री सुरक्षा और सुविधा को पहले स्थान पर रखा है और शेड्यूल में इस बदलाव के साथ भी ऐसा ही जारी रखा है।

आज से शुरू हो रहा IPL 2024 का रोमांच, चेन्नई में भिड़ेंगी धोनी और कोहली की टीम

'कांग्रेस ने 520 करोड़ की आमदनी छुपाई..', आयकर जांच के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची पार्टी की याचिका ख़ारिज

प्रधानमंत्री मोदी के लिखे गीत पर भूटान के युवाओं ने किया गरबा, पीएम तोबगे बोले - आपका स्वागत है मेरे बड़े भाई

Related News