अक्षय की बहन को केजरीवाल सरकार ने दिया नौकरी का दिलासा

नई दिल्ली : पत्रकार अक्षय सिंह की मौत पर हर दल राजनैतिक रोटिया सेकने का मौका छोड़ना नहीं चाहता है. व्यापमं घोटाले में 'आज तक' के खोजी पत्रकार अक्षय सिंह की मौत के बाद नया मोड़ आया है. व्यापमं घोटाले की कवरेज के दौरान झाबुआ में संदिग्ध हालत में पत्रकार अक्षय सिंह की मौत हो गयी. इसके बाद हर दल के नेता उनके परिजनों से मुलाकात कर रहे है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी अक्षय के घर पहुंचे. मुख्यमंत्री ने सांत्वना देने के साथ करीब आधे घंटे तक परिजनों से अक्षय के बारे में सूचना प्राप्त की.

अक्षय की छोटी बहन को नौकरी देने का वादा किया मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अक्षय की छोटी बहन पाक्षी को नौकरी देने का वादा किया, जिसे परिवार वालो ने स्वीकार लिया. पत्रकार अक्षय सिंह  का परिवार फ्लैट नंबर, 269, पाकेट-5, मयूर विहार फेज वन में निवास करता है. परिवार में मां और छोटी बहन हैं. अक्षय के पिता अपनी बिमारी के चलते अम्बाला में रहते है. दोपहर करीब 12:30 बजे केजरीवाल और सिसोदिया अक्षय सिंह के घर पहुचे. उन्होंने कहा इस कठिन घड़ी में सरकार उनके साथ है और उनकी हर तरह से मदद करने को तैयार है. केजरीवाल ने कहा कि पाक्षी को जल्द सरकार नौकरी देगी, ताकि वह अपने परिवार का लालन-पालन कर सके. 

केजरीवाल ने परिजनों से अक्षय के बारे में पूछा तो उन्होंने जानकारी दी कि वह अपने काम के बारे में किसी को कोई सूचना नहीं देते थे. इतना ही नहीं उनके पड़ोसियों को यह भी पता नहीं था कि वे पत्रकार हैं और चैनल में काम करते हैं. मां और बहन ने कहा कि वह समर्पित पत्रकार था. उन्हें भी यह नहीं पता होता था कि किस मुद्दे की रिपोर्टिग कर रहे हैं. वे परदे के पीछे रहकर सारा काम करते थे.

दिग्विजय सिंह भी पहुंचे अक्षय के घर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी अक्षय के घर पहुंचकर परिवार वालो से मुलाकात की. उन्होंने परिवार को सांत्वना दिया और कहा कि किसी भी मदद के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि वे मामले की जांच के लिए संघर्ष करते रहेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि इन मुलाकातों के दौरान परिवार मीडिया संस्थानों से दूरी बनाए रखे.

Related News