Delhi Assembly Election Results के पहले इन 4 सीटों पर सबकी नज़र, कौन मारेगा बाज़ी

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के चुनाव परिणाम मंगलवार यानी आज 11 फरवरी 2020 को घोषित कर दिए जाएंगे. वहीं एक्जिट पोल के परिणामों से  राजनीतिक दलों से लेकर समर्थकों की चिंता बढ़ गई है. ऐसे में सभी को अपने विधानसभा क्षेत्र का परिणाम जानने की उत्सुकता रहेगी. लेकिन नई दिल्ली, पटपडग़ंज, रोहिणी और शाहदरा सीट पर भी सभी की नजर रहेगी. जंहा नई दिल्ली से सीएम अरविंद केजरीवाल और पटपडग़ंज से उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तीसरी बार मैदान में हैं.

जंहा इस बात का पता चला है कि आप के गठन के बाद केजरीवाल ने वर्ष 2013 में शीला दीक्षित को पहले ही चुनाव में 25864 के अंतर से हरा दिया था. वर्ष 2015 में एक बार फिर केजरीवाल ने शीला दीक्षित को 31584 के अंतर से हराया था. जंहा इस बार यहां पर बीजेपी के स्थानीय नेता सुनील यादव से उनका मुकाबला माना जा रहा है. हालांकि कांग्रेस ने रोमेश सब्बरवाल को प्रत्याशी बनाया है. वहीं इस बार 2015 के मुकाबले करीब 14 फीसद कम मतदान हुआ है और यहां से सभी प्रमुख दल जीत का दावा कर रहे हैं. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सीट की बात करें तो उन्होंने वर्ष 2013 में भाजपा के नकुल भारद्वाज को 11476 अंतर से हराया था. वहीं वर्ष 2015 में उन्होंने भाजपा प्रत्याशी बिनोद कुमार बिन्नी को 28 हजार मतों से हराया था.

इस क्षेत्र में उत्तराखंड और हिमाचल के मतदाताओं की संख्या अच्छी खासी हैं. इसलिए भाजपा ने यही से संबंध रखने वाले रविंद्र नेगी और कांग्रेस ने लक्ष्मण रावत को उतारा है. तीनों दलों ने यह सीट जीतने का दावा किया है. 

विजेंद्र गुप्ता की सीट पर सभी की निगाहें:  वहीं यह भी कहा जा रहा है कि इसी तरह नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता की बात करें तो रोहिणी विधानसभा क्षेत्र से बतौर भाजपा प्रत्याशी यह उनका दूसरा चुनाव हैं. पहले चुनाव में वह 5387 मतों के अंतर से चुनाव जीते थे. इस बार आप प्रत्याशी राजेशनामा बंसीवाला ने उन्हें तगड़ी चुनौती दी है. हालांकि यहां भी सभी ने अपनी जीत का दावा किया है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम 2020: जानिए किसके सर सजेगा ताज, आज किसी बनेगी सरकार

कुछ इस तरह था राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद का जीवन, जानें पूरी बातें

काजी ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'धरने का प्रभाव नहीं पड़ेगा महाशिवरात्रि पर...'

Related News