चर्चित वाहन डिफेंडर का उत्पादन हुआ बंद

नई दिल्ली : भारत की मशहूर वाहन निर्माता कम्पनी टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर के द्वारा हाल ही में डिफेन्डर युटिलिटी वाहनों को लेकर ब्रिटेन संयंत्र में उत्पादन कार्य को बंद किया गया है. इसके साथ ही यह भी बता दे कि कम्पनी के द्वारा सोलीहल संयंत्र में इस वाहन के अंतिम मॉडल को एक समारोह के दौरान बाहर निकाला गया है. साथ ही जानकारी में आपको इस बात से भी अवगत करवा दे कि इस समारोह के दौरान यहाँ कंपनी के करीब 700 पूर्व कर्मचारी मौजूद रहे.

इस दौरान जेएलआर के सीईओ राल्फ स्पेथ ने यह भी कहा है कि यह वाहन कंपनी की विशाल क्षमता का उदगम है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि डिफेन्डर के लिए हमारे सभी कर्मचारियों के दिलों में एक अलग जगह बनी हुई है और यह हमेशा ऐसे ही बनी रहने वाली है.

गौरतलब है कि कम्पनी के द्वारा अपने इस माडल को 68 वर्ष पहले बाजार में उतारा गया था और इसके बाद नब्बे के दशक के दौरान इसका नाम डिफेन्डर रखा गया था. बता दे कि इस वाहन को लेकर महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चहिल भी स्वामी के रूप में सामने आये है और साथ ही यह भी बता दे कि 1966 में एक फिल्म में आने के बाद यह मॉडल और भी चर्चित हो गया था.

Related News