नम्रता डामोर की मौत आत्महत्या नहीं हत्या थी : डाॅ. पुरोहित

उज्जैन : मध्यप्रदेश में सामने आए व्यावसायिक परीक्षा मंडल भर्ती घोटाले को लेकर मेडिकल की विद्यार्थी नम्रता डामोर की मौत को लेकर सीबीआई लगातार जांच में जुटी है। सीबीआई इस पहलू पर जांच करने में जुटी है कि उसने आत्महत्या की है या फिर उसकी हत्या हुई है। हालांकि पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक डाॅ. पुरोहित द्वारा पीएम रिपोर्ट को लेकर आश्चर्य जनक बात कही गई है। इसमें नम्रता की हत्या किए जाने की बात सामने आ रही है। इससे इस संबंध में जांच काफी पेचिदा हो गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार डाॅ. बीबी पुरोहित ने हाल ही में अपने एक बयान में पुलिस की जांच को कटघरे में खड़ा कर दिया गया। डाॅ. पुरोहित ने यह दावा किया है कि मुंह और नाक दबाकर नम्रता की हत्या हुई है। हालांकि पुलिस का तर्क इस मामले में कुछ और है. पुलिस ने हत्या के आरोपी का पता नहीं लग पाने के कारण आत्महत्या के सवाल को लेकर क्लोजर रिपोर्ट दायर की है। इस दौरान पुलिस ने रिकाॅर्ड खंगालकर जांच करने का प्रयास भी किया है।

डाॅ. पुरोहित की पीएम रिपोर्ट सख्त हो गई है। डाॅ. पुरोहित की कई पीएम रिपोर्ट पर पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने सवाल उठाए हैं। मामले में यह बात सामने आ रही है कि कई मामलों में जब मौत गला दबाने से सांस नली टूटने के कारण हुई तो उसमें डाॅ. पुरोहितने हार्ट अटैक से मौत होने की रिपोर्ट दी। हालांकि डाॅ. पुरोहित ने इन मामलों को लेकर यही कहा है कि चिकित्सकीय परीक्षण और वैज्ञानिक सिद्धांतों पर आधारित जांच से ही ओपिनियन दिया है। मामले में सभी पत्रों के उत्तर दे दिए गए हैं। 

Related News