IPL 2018 LIVE DD vs KKR : टॉस जीतकर कोलकाता ने चुनी पहले गेंदबाजी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 11 के सीजन में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच 26वां मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला दिल्ली के ही होम ग्राउंड यानी फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले खेले गए मुकाबले में दिल्ली को अपने घरेलू मैदान पर हार नसीब हुई थी. आज खेले जाने वाले मुकाबले में दिल्ली के युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर टीम के लिए कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. साथ ही आने वाले मैचों में भी दिल्ली का नेतृत्व वे ही करेंगे. फ़िलहाल फिरोजशाह कोटला में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीत लिया हैं, और उसने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया हैं. 

दिल्ली की कप्तानी श्रेयस अय्यर के हाथों में देने के पीछे का कारण यह है कि टीम के नियमित कप्तान गौतम गंभीर ने पिछले मैच में हार के बाद दिल्ली की कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया था. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह गंभीर  कदम उठाया था. साथ ही उन्होंने कहा था कि वे इस सीजन में दिल्ली से एक पैसा भी नहीं लेंगे. उन्हें दिली ने 2.80 करोड़ रु में टीम में जगह दी थी. अब टूर्नामेंट के लिए श्रेयस को कप्तान चुना गया हैं. आज 23 वर्षीय श्रेयस अय्यर पहली बार दिल्ली की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. 

इस प्रकार रहेगी दोनों टीमें...

दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, गौतम गंभीर, ग्लेंन मैक्सवेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), राहुल तेवतिया, डेनियल क्रिस्चियन, अमित मिश्रा/नदीम, प्लंकेट , आवेश खान, ट्रेंट बोल्ट.

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान एवं विकेटकीपर), कोलकाता नाईट राइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नारायण, रोबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभम गिल, आंद्रे रसेल, टॉम क्यूरेन, पियूष चावला, शिवम् मोवी, कुलदीप यादव.

..तो मैच से पहले ही दिल्ली की हार तय है

IPL 2018 : आज इतिहास रचने उतरेगा 23 साल का यह लड़का

आईसीसी ने जारी किया विश्व कप 2019 का शेड्यूल

Related News