डीसीओ 25 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार : बिहार

मंगलवार को पूर्णिया जिला सहकारिता कार्यालय में जिला सहकारिता पदाधिकारी (डीसीओ) संदीप कुमार ठाकुर को 25 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.  गिरफ्तार डीसीओ को लेकर निगरानी की टीम पटना के लिए रवाना हो गई है.

पटना के पुलिस उपाधीक्षक मुन्ना प्रसाद ने बताया कि डगरूआ प्रखंड के दुबैली के पैक्स प्रबंधक महबूब आलम ने राइस मिल का गोदाम बनाने के लिए ठेका लिया था इसकी प्राक्कलित राशि 10 लाख 20 हजार रुपये थी. एक साल पूर्व गोदाम बनकर तैयार हो गया, जिसका अंतिम एमबी तीन लाख का बना था. इसके भुगतान के लिए डीसीओ ने 25 हजार रुपये रिश्वत मांगी थी. महबूब आलम ने इसकी शिकायत 26 जुलाई को निगरानी व अन्वेषण विभाग पटना से की थी. उसकी शिकायत पर विभाग ने 27 जुलाई को सत्यापन के लिए सिपाही शांतनु को पूर्णिया भेजा था. सत्यापन में श्री आलम की शिकायत सही पायी गई. उसके बाद वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर धावादल का गठन किया गया.

जिसके बाद मंगलवार को जिला सहकारिता कार्यालय में श्री आलम ने डीसीओ को जैसे ही 25 हजार रुपये थमाया, निगरानी की टीम ने दबोच लिया. आठ सदस्यीय धावा दल में इंसपेक्टर जेपी पाठक, महेश प्रसाद व उदय प्रसाद भी शामिल थे. गिरफ्तार डीसीओ बांका जिले के कोरहारा गांव के रहनेवाले हैं. 1997 में उनकी नियुक्ति सहायक प्रबंधक पद पर हुई थी.

Related News