वोट न देने पर' दलित बस्ती में लगाई आग, 2 मासूम जिंदा जले

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में हालातों को देखकर ऐसा लगता है कि जैसे अराजकता ने यहाँ डेरा दाल लिया हो. आय दिन होती जातिगत झड़पें और बलात्कारों ने लोगों को जंझोर कर रख दिया है. अब प्रदेश के सीतापुर में दलित बस्ती में आग लगने से 2 बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई. दलित लोगों का आरोप है कि गांव के प्रधान को वोट ना देने की वजह से उनकी बस्ती में आग लगाई गई है . सीतापर लखनऊ से करीब 110 किलोमीटर दूर स्थित है.

दलित बस्ती में लगी आग पर बड़ी मुश्किल से काबू पाया गया. इस आग में मासूम 2 बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई. आग से बस्ती के 35 से ज्यादा घर आग में पूरी तरह खाक हो गए. बस्ती में रहने वाले दलितों का आरोप है कि इलाके के प्रधान कमलेश वर्मा और उसके लोगों ने यह आग लगाई है.

दलितों के मुताबिक कमलेश वर्मा ने प्रधानी चुनाव में अपना वोट उसे ही देने के लिए कहा था. और ना देने पर बस्ती में आग लगाने की धमकी दी थी. दलितों ने कमलेश को वोट नहीं दिया. लेकिन कमलेश चुनाव जीत गया और इसके बाद उसने देहली पट्टी गांव के दलितों पर जुल्म शुरू कर दिया.

कल शाम भी प्रधान कमलेश ने दलित बस्ती से सटे अपने खेतों में कचरे का बड़ा ढेर लगवाया और ढेर में आग लगवा दी उस वक़्त तेज हवाएं चल रही थी. हवाओं का रुख बस्ती की तरफ ही था इससे आग की तेज लपटों ने बस्ती के घरों को अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते पूरी बस्ती आग कि चपेट में आ गई. 

लोगों का आरोप है कि कमलेश ने अपने साथियों के साथ मिलकर गाँव के बाहरी हिस्से के घरों में खुद आग लागाई और मौके से फरार हो गया. इस आग में जिन 2 बच्चों की मौत हुई है उनके नाम मुकेश और प्रियांशी हैं. मुकेश 8 साल का था. जबकि प्रियांशी सिर्फ 4 साल की थी. घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है. पुलिस जांच के बाद ही कार्रवाई करने की बात कह रही है.

Related News