Hyundai की नयी कार के इंजन से उठाया पर्दा, जानें फीचर्स

चार पहियाँ वाहन बनाने वाली कंपनी हुंडई ने क्रेटा फेसलिफ्ट वेरियंट का खुलासा कर दिया है. जानकारी की माने तो कंपनी इस कार को आईएस 25 के नाम से लांच किया. जो भारत में क्रेता फेसलिफ्ट के नाम से आएगी. इस कार में कई कॉस्मेटिक बदलाव के चलते यूजर के लिए नया इंजन देख पाएंगे. वैसे आपको बता दे किसी भी कार में उसके इंजन का एक बड़ा ही योगदान होता है. इस कार के भारत में लांच होने पर अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकरी सामने नहीं आयी है.

कंपनी में किये गए बदलाव में इंजन पर क्या परिवर्तन आया जरा देखते है. इस कार में कंपनी ने 1.4 लीटर इंजन की जगह दमदार 1.4  लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगया है. कार की पावर क्षमता 128 बीएचपी है जबकि यह 211 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने कार में पेट्रोल इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है, 1.6 लीटर वाला पेट्रोल इंजन ही है. वही पावर क्षमता 126 बीएचपी और 259 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. पहियों को घूमने के लिए 6 स्पीड मेनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाए गए है.

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे. 

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

एंड्रॉयड ऑटो फीचर्स मिला Mahindra की इन कारों को

कम बजट में Bajaj लाया इलेक्ट्रिक स्टार्ट बाइक

Benelli 150cc बाइक की डिजाइन हुई लीक, इन फीचर्स का होगा समावेश!

Yamaha फेज़र 250 भारत में होगी आज लांच, जानिए खूबियां

नयी एडवेंचर बाइक Yamaha T7 का हुआ खुलासा, सामने आयी इसकी खूबियां

 

Related News