विद्युतकर्मियों ने गलत तरह से बदले नोट

जयपुर। विद्युत विभाग में जमा करवाए गए 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट को लेकर, विभाग मुश्किल में डाल सकता है। विभाग में भ्रष्टाचार की जानकारी सामने आई है। आरोप लगाए गए हैं कि, विभागीय कर्मचारियों ने बैंक के कर्मचारियों से मिलकर नियमों को ताक पर रखकर नोट्स बदले हैं। यह पूरा मसला राजस्थान में जारी की गई, आरटीआई से संबंधित है। इस मामले में, राजस्थान सूचना आयोग ने अपना निर्णय सुनाया। जिसमें जयपुर डिस्काॅम, दौसा को फटकार लगाई।

इस मामले में, सूचना आयुक्त आशुतोष शर्मा ने बांदीकुई क्षेत्र के रहने वाले, हेमचंद सैनी ने आवश्यक निर्देश दिए हैं। इस मामले में, विद्युत वितरण कंपनी, जयपुर डिस्काॅम द्वारा सुरक्षा व अखण्डता को नुकसान की आशंका जताई। हालांकि, अभियंता को 21 दिन में इस मामले में जानकारी देने के लिए, कहा गया है। वर्ष 2016 को नोटबंदी के दौरान, बांदीकुई कार्यालय से बैंक में जमा करवाए गए 500 रूपए और 1000 रूपए के पुराने नोट्स की जमा पर्चियों, पासबुक की काॅपीज़ जमा करवाने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों आदि की सूचना दी गई थी।

इस कार्यालय को लेकर, जानकारी सामने आई थी कि, नोटबंदी के दौरान विभाग के कुछ कर्मचारियों ने बैंक के अधिकारियों  से सांठ - गांठ कर गलत तरह से पुराने नोट, बदल दिए थे। इस मामले में, केंद्रीय एजेंसीज़ द्वारा जांच करवाई जा रही है।

अब अमित शाह की नजरें तीन राज्यों के चुनाव पर

सीएम केजरीवाल को न बुलाना दिल्ली का अपमान - सिसोदिया

भारत में सुरक्षित हैं अल्पसंख्यक - मोहन भागवत

दलितों के मंदिर प्रवेश को लेकर जालोर में मचा बवाल

Related News