घाटी के कुछ क्षेत्रों से हटा कर्फ्यू

श्रीनगर : कश्मीर में आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद विरोध से उपजी हिंसा और अन्य अराजक स्थितियां अब शांत हो रही हैं, ऐसे में कश्मीर के चार जिलों व श्रीनगर समेत शहर के विभिन्न क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा लिया गया। मगर यहां पर धारा 144 बहाल रखने का निर्णय लिया गया है। इस मामले में पुलिस अधिकारी द्वारा कहा गया कि बांदीपोरा, बारामूला, बडगाम और गांदरबल जिले के ही साथ श्रीनगर के कुछ क्षेत्रों में सुधार को ध्यान में रखते हुए कर्फ्यू हटा लिया गया है।

अधिकारी ने कहा कि जिन क्षेत्रों से कर्फ्यू हटा दिया गया है वहां पर धारा 144 लागू कर दी गई है। निषेधाज्ञा लागू करने के कारण लोगों को गुट बनाकर खड़े नहीं रहने दिया जा रहा है। इतना ही नहीं यहां पर किसी भी तरह की यात्रा, प्रदर्शन के पहले अनुमति लेना आवश्यक है। अधिकारी का कहना है कि घाटी के अनंतनाग, कुलगाम, कुपवाड़ा, पुलवामा और शोपियां जिले के अतिक्ति शहर के 8 पुलिस थाने में कफ्र्यू लगा दिया गया है। घाटी में हालात शांतिपूर्ण हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था और लाॅ एन आॅर्डर का जायजा लिया। वे यहां पर सिविल सोसायटी और राजनीतिक दलों के नेताओं के ही साथ व्यापार जगत के सदस्यों से भेंट करेंगे और घाटी में शांति बहाली के प्रयासां पर चर्चा करेंगे।

Related News