मेरी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर तक की यात्रा मुश्किलों भरी रही : स्टीव स्मिथ

सिडनी: क्रिकट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक स्टीव स्मिथ जो कि आस्ट्रेलियाई टीम के एक हरफनमौला बल्लेबाज व  कप्तान है उन्होंने अपने एक बयान में कहा है कि अपने अब तक के क्रिकेट के क्रम में एक लेग स्पिनर के रूप में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद साल का आईसीसी क्रिकेटर चुने जाने तक की उनकी यह यात्रा बहुत मुश्किल भरी रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के  मुताबिक आस्ट्रेलियाई कप्तान और स्टार बल्लेबाज 26 वर्षीय स्टीव स्मिथ को यह सम्मान प्रदान किया गया.

बता दे कि आस्ट्रेलियाई कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने सितंबर 2014 से सितंबर 2015 तक के अपने टेस्ट क्रिकेट के क्रम में खेली गई अपनी 25 पारियों में 82 . 57 की औसत से 1734 रन बनाये थे। तथा अपने इन्ही रिकार्डो के बल पर स्टीव स्मिथ भारत के मशहूर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बाद दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज बनने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी बन गए है। इस बाबत आस्ट्रेलियाई कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने अपने बयान में क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर दोहराया है कि आप अपने खेल के दौरान इन पुरस्कारों व सम्मान के बारे में बिलकुल भी नहीं सोच विचार करते है।

स्मिथ ने कहा कि आप तो केवल खेल के मैदान पर उतरकर अपना बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तत्पर रहते है तथा अपनी टीम को ज्यादा से ज्यादा मैच को जिताने का प्रयास करते है। इस दौरान स्मिथ ने कहा कि खेले के मैदान में अपने कुछ अविश्वसनीय कौशल की मौजूदगी में  खुद को एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना जाना अपने आप में एक बहुत ही ज्यादा सुखद और सम्मान पहुंचाता है.

Related News