एलेस्टेयर कुक भी 12 हजारी क्लब में शामिल

सिडनी: एशेज सिरिस के शुरुवाती मेचो में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के प्रदर्शन को लेकर कई सवाल उठ रहे थे. उनके सन्यास तक की बातें होने लगी थी. तभी कुक में मौजूदा सीरीज में शानदार दोहरा शतक जड़ सबकी बोलती बंद कर दी थी. लेकिन बावजूद इसके टीम मैच हार गई. बहरहाल जहा एक और इंग्लैंड एशेज हार गई है वही इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक टेस्ट क्रिकेट में 12000 या उससे अधिक रन बनाने वाले विश्व के छठे बल्लेबाज बन गए हैं. कुक ने सबसे कम उम्र में 12000 रन का आंकड़ा पार कर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है.

कुक ने 33 साल और 13 दिन में 12000 रन का आंकड़ा पार किया जबकि सचिन को इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए 35 साल 176 दिन लगे थे. कुक ने इससे पहले मेलबोर्न टेस्ट में 244 रन की नाबाद पारी खेली थी. 33 साल के कुक ने यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें एशेज टेस्ट के चौथे दिन रविवार को लंच के बाद एक रन लेकर यह उपलब्धि हासिल की.

कुक को टेस्ट में अपने 12000 रन बनाने के लिए इस पारी से पहले पांच रन की जरुरत थी और उन्होंने यहां पारी का पांचवां रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल कर ली.

आस्ट्रेलिया का एशेज पर 4-0 से कब्ज़ा

डेल स्टेन पिछले छह में से चार मुकाबलो में चोटिल हुए

इंतज़ार की इंतहा से परेशान जसप्रीत बुमराह

 

Related News