बीजेपी अध्यक्ष शाह के भोपाल दौरे पर हमले की साजिश नाकाम

मध्यप्रदेश/भोपाल : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 10 मई रविवार को भोपाल आ रहे हैं, और उनके भोपाल आने के ठीक 2 दिन पहले पुलिस ने भोपाल में संचालित 'डिफेंड सिक्योरिटी सर्विसेस' के चीफ को गिरफ्तार किया है। उसके पास से अवैध रूप से इस्तेमाल किए जा रहे 6 वायरलेस जब्त किए हैं, शाह रविवार को भोपाल आ रहे हैं, लेकिन उनकी 'मूवमेंट' की एक-एक घटना लीक हो चुकी है। भोपाल में सिक्योरिटी एजेंसी 'डिफेंड सिक्योरिटी सर्विसेस प्रालि.' के चीफ वकार खान को हनुमानगंज पुलिस ने वायरलेस का दुरुपयोग करने पर गिरफ्तार किया है। वकार खान के पास जो वायरलेस मिले, उसमें फ्रिक्वेंसी पुलिस और सेना के वायरलेस से मैच थी। यही कारण है कि उसके वायरलेस सेट पर भोपाल आ रहे अमित शाह के एक-एक मूवमेंट की खबर मिल चुकी थी।

भोपाल में भाजपा महिला मोर्चा की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 9 व 10 मई को भोपाल में आयोजित की जा रही है। जिसमे भाग लेने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बैठक के समापन के दिन बैठक में मार्गदर्शन देंगे, हनुमानगंज थाना पुलिस का कहना है कि वायरलेस निरीक्षक केके त्रिपाठी ने एफआइआर दर्ज कराई है। उनके अनुसार अारोपी के पास अनधिकृत 6 वायरलेस सेट मिले हैं। इसलिए उस पर 'इंडियन वायरलेस टेलीग्राफी एक्ट' की धारा 3,6 के तहत FIR(नंबर 485‌/15 ) दर्ज की गई है।

आपको बता दे कि यह एजेंसी भोपाल टाकीज के समीप भोपाल प्लाजा से ऑपरेट होती है, और यह नामी-गिरामी लोगों को सिक्योरिटी सेवा देती है। इनमें भोपाल में आने वालीं फिल्म सेलेब्रिटी भी शामिल रही हैं, वकार के पास 18 वायरलेस सेट थे। इसमें से 8 सेट की फ्रिक्वेंसी पुलिस और 8 की सेना की मध्य कमान से जुड़ी थी। अमित शाह के दौरे की जो रिहर्सल हुई, उसकी एक-एक जानकारी वकार के पास इन सेटों के माध्यम से पहुंच गई थी। वहीं, मध्य कमान की सेना का मूवमेंट भी इन वायरलेस सेट की मदद से पता कर लिया था। पुलिस को जैसे ही शक हुआ कि कुछ गड़बड़ है, तो वकार खान पर नजर रखी जाने लगी। हालांकि उसे इस बात की भनक लग गई और उसने 8 वायरलेस सेट जला दिए, लेकिन बाकी के सेट पुलिस ने जब्त कर लिए। वकार को 4 वायरलेस सेट रखने की परमिशन थी, वकार को थाने में रखकर रात-भर पूछताछ चली। संवेदनशील मामले में पुलिस और सेना के आला अधिकारी थाने में मौजूद रहे। वकार को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाना है।

Related News