जनता को गुमराह कर वोट बटोरने के लिए कांग्रेस ने दिया PM मोदी को नोटिस

नई दिल्ली : बीजेपी के एक के बाद एक दिग्गज नेताओ के नाम आरोपों और भ्र्ष्टाचार के मामलो में सामने आ रहे है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे का नाम ललित मोदी प्रकरण में सामने आ रहा है. इसके बाद मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी के उपर फर्जी डिग्री और गलत हलफनामा दायर करने का विवाद चल रहा है. वही मध्यप्रदेश के सबसे बड़े व्यापम घोटाले में मध्यप्रदेश सरकार के दिग्गज नेताओ का नाम सामने आ रहा है. 

कांग्रेस इन सभी मुद्दो को लेकर बीजेपी से बार बार जवाब मांग रही है. अब कांग्रेस ने अपने वादे पुरे नहीं करने के खिलाफ और कालेधन वापिस लाने की वादाखिलाफी को लेकर नमो सरकार और बीजेपी को कॉशन नोटिस भेजा गया है.

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी और मोदी सरकार ने कालेधन पर वादाखिलाफी की और वोट की राजनीति कर भोली भली जनता को गुमराह किया है. यह नोटिस कांग्रेस पार्टी के समर्थक और राजनीतिक विश्लेषक तहसीन पूनावाला के वकील जितेंद्र सिंह के द्वारा भेजा गया  है. 

कांग्रेस समर्थक की ओर से यह नोटिस वित्त मंत्रालय, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्य चुनाव आयुक्त और मुख्य चुनाव आयोग को भी भेजे गए है. किसी व्यक्ति के विरुद्ध कानूनी प्रक्रिया प्रारम्भ करने से पहले उसे पूर्व सूचित करने की प्रक्रिया होती है जिसके  तहत कॉशन नोटिस भेजा जाता है.

कांग्रेस के नोटिस में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने जनवरी 2014 में चुनावी जनसभा में विदेशी बैंकों में जमा काले धन को 100 दिन में अपने देश में वापिस लाने और हर परिवार के खाते में 15-15 लाख रुपये जमा कराने की बड़ी बड़ी बाते करी थी.  इसी को मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस ने मोदी के खिलाफ वादाखिलाफी के तहत मुकदमा चलाने की बात कही है. नोटिस में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव में भोली भाली जनता को गुमराह कर वोट बटोरना गलत बताया है. इसके बावजूद बीजेपी ने 2014 के संसदीय चुनाव में जनता से झूठे वादे किये और उन्हें पूरे करने में असमर्थ है. यदि नोटिस मिलने के 15 दिन के अंदर इसका जवाब नहीं दिया गया तो पूनावाला कानूनी कार्यवाही के लिए कोर्ट के दरवाजे पर दस्तक देंगे.  

Related News