'कांग्रेस के लोग मुझ पर इसलिए गुस्सा करते हैं क्योकि मैंने उनका कमीशन बंद कर दिया', PM मोदी ने विपक्ष पर बोला जमकर हमला

जबलपुर: मध्य प्रदेश के जबलपुर में बृहस्पतिवार को पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले आए दिन कांग्रेस का भ्रष्टाचार सुर्खिया बनता था। कांग्रेस के नेता सिर्फ अपनी तिजोरियां भरने में लगे थे। सरकार बनने के बाद हमने 11 करोड़ लोगों के ऐसे नाम हटाए जो बिना जन्म लिए ही निर्धनों का पैसा खा रहे थे। कांग्रेस के लोग मुझ पर इसलिए गुस्सा करते हैं कि मैंने उनका कट (कमीशन) बंद कर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- परंपरा है कि रक्षाबंधन पर भाई, बहन को कुछ न कुछ भेंट देता है। हमारी सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर सभी बहनों के लिए गैस का सिलेंडर सस्ता कर दिया था। अब सरकार उज्ज्वला के लाभार्थियों को सिर्फ 600 रुपये में सिलेंडर प्रदान करेगी। उज्ज्वला के लाभार्थी बहनों के लिए गैस का सिलेंडर 400 रुपए तक सस्ता कर दिया गया है। त्यौहारी सीजन से पहले सरकार ने उज्ज्वला का सिलेंडर एक बार में 100 रुपये और सस्ता कर दिया है।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- मैं नौजवान साथियों को कुछ पुरानी बात याद दिलाना चाहता हूं। वर्ष 2014 से पहले आए जब केंद्र में बीजेपी की सरकार नहीं थी आए दिन UPA सरकार के करोड़ों के घोटाले सुर्खियां बना करते थे। निर्धन लोगों पर जो रकम खर्च होनी चाहिए थी वह कांग्रेस नेताओं की तिजोरियों में जा रही थी। सरकार बनने के पश्चात् हमने उन भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने के लिए मुहिम चलाई तथा लगभग 11 करोड़ फर्जी नामों को सरकारी दस्तावेजों से हटाया।  पीएम मोदी ने आगे कहा- स्वतंत्रता के पश्चात् दशकों तक जो दल (कांग्रेस) केंद्र की सत्ता में रहा, उसने केवल एक ही काम- एक ही परिवार की चरण वंदना की। सिर्फ एक परिवार ने देश को स्वतंत्रता नहीं दिलाई थी। देश का विकास भी केवल एक ही परिवार ने नहीं किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- हमने जन धन, आधार और मोबाइल के समागम से ऐसी त्रि-शक्ति बनाई जिससे भ्रष्टाचार का खात्मा हुआ। कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस-नहस हो गया। इसी त्रि-शक्ति की सहायता से 2.5 लाख करोड़ रुपये से अधिक की चोरी रोकने में कामयाबी प्राप्त हुई है।

आतंकवाद विरोधी सम्मेलन 2023: आतंकवाद पर होगा कड़ा प्रहार, दोधारी रणनीति हो रही तैयार

'शराब घोटाले में AAP को आरोपी क्यों नहीं बनाया..', ED से सुप्रीम कोर्ट का सवाल

आज से अस्तित्व में आ गया मैहर जिला, CM शिवराज ने किया व्यंकटेश लोक का लोकार्पण

 

Related News